नई दिल्ली, प्रेट्र। Ind vs Ban Dehli t20 match: बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टी 20 मुकाबले से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस बात के संकेत दिए कि इस मैच के जरिए मुंबई के ऑलराउंडर शिवम दूबे (Shivam Dube) टी 20 क्रिकेट में डेब्यू कर सकते हैं। उन्होँंने शिवम दूबे और संजू सैमसन (Sanju Samson) की खूब तारीफ की। उन्होंने कहा कि इन दोनों में से कोई एक प्लेइंग इलेवन में दिख सकता है। वहीं उन्होंने जिस तरह से रिषभ पंत (Rishabh Pant) के बारे में बात की उससे यही लगा कि टीम में उनकी जगह पक्की है। 

रोहित शर्मा ने कहा कि संजू  और शिवम शानदार खिलाड़ी हैं और इनमें से कोई एक जरूर टीम का हिस्सा होगा। दोनों में कोई एक प्लेइंग इलेवन में जरूर होगा। हालांकि टीम में जगह बनाने के लिए सबसे पास मौका है और कोई भी किसी भी वक्त प्लेइंग  इलेवन में शामिल किया जा सकता है। विराट की जगह रोहित टीम की कप्तानी करेंगे और उन्होंने रिषभ के बारे में संकेत दे दिए कि वो प्लेइंग इलेवन में होंगे। इसका ये मतलब है कि संजू सैमसन को अभी इंतजार करना पड़ेगा। 

रोहित ने रिषभ के बारे में कहा कि अभी उन्हें सपोर्ट की जरूरत है। उन्होंने अब तक सिर्फ 15-20 टी 20 मुकाबले खेले हैं। इतनी जल्दी उनके बारे में कोई राय बना लेना काफी जल्दबाजी होगी। अभी काफी वक्त बचा हुआ है कि हम उनके बारे में कोई राय पास कर सकें। रोहित ने इस बात पर खुशी जाहिर की कि युवा खिलाड़ियों की वजह से टीम में विकल्प की कोई कमी नहीं है। इसमें से संजू सैमसन एक हैं। उन्होंने घरेलू स्तर पर और आइपीएल में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। वहीं शिवम दूबे पिछले साल ही सबकी नजर में आ गए थे। उन्होंने पिछले आइपीएल नीलामी में ही अपनी पहचान बना ली थी। 

रोहित शर्मा ने कहा कि टीम में कई युवा खिलाड़ी हैं। उन्होंने भारत के लिए अब तक ज्यादा टी 20 मैच नहीं खेले हैं और हम उन्हें मौका देंगे जिससे कि हमें ये पता चल सके कि विश्व कप से पहले हमारे पास किस स्तर के खिलाड़ी मौजूद हैं। कप्तान ने कहा कि पहले मैच के लिए सही संयोजन यहां कि परिस्थिति को देखते हुए ही तय किया जाएगा। 

रोहित ने कहा कि अगर पिच धीमी है तो धीमे गेंदबाज ज्यादा खेलेंगे। इसका मतलब ये है कि हमें तीन स्पिनरों के साथ खेलेंगे। अगर पिच पर घास हुई और हमें लगा कि पिच पर कुछ बाउंस है तो हम तीन गेंदबाजों के साथ खेल सकते हैं। यानी सबकुछ कंडीशन पर निर्भर करेगा। 

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस