कोलकाता, प्रेट्र। Kolkata test match: भारत अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने को तैयार है। बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) इस मैच के लिए काफी उत्साहित हैं। इस अहम मैच में सभी कुछ अच्छा हो, इसकी पूरी जिम्मेदारी गांगुली ने ले रखी है और वह हर चीज पर बारीकी से नजर रखे हुए हैं।

गांगुली ने ईडन गार्डेस स्टेडियम की पिच का मुआयना करने के बाद कहा कि मैच के शुरुआती चार दिनों के टिकट काफी पहले ही बिक चुके हैं। पिच शानदार लग रही है। मैं काफी उत्साहित हूं। जब उनसे पूछा गया कि क्या अब अगले साल भारतीय टीम एडिलेड में भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट खेलेगी तो उन्होंने कहा कि पहले इस ब्रिज को पार कर लें फिर उसके बारे में बात करेंगे। मालूम हो कि भारत ने अभ्यास की कमी के कारण पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में डे-नाइट टेस्ट खेलने से इन्कार कर दिया था।

गांगुली ने कहा कि आपने आखिरी टेस्ट मैच कौनसा देखा था जिसमें शुरुआती चार दिनों के सभी टिकट बिक गए थे। आप भारतीय क्रिकेट के दिग्गजों को खाली स्टैंड में नहीं देख सकते। यहां शुरुआती तीन दिन आपको फुल हाउस देखने को मिलेगा। गांगुली के बीसीसीआइ अध्यक्ष बनने के बाद भारत के गुलाबी गेंद से खेलने का रास्ता साफ हुआ है। उन्होंने कहा था कि कप्तान विराट कोहली इसके लिए सिर्फ तीन सेकेंड में मान गए थे। गांगुली ने गुलाबी गेंद टेस्ट के लिए शुभंकर के उद्घाटन के मौके पर कहा, 'कोहली महान बल्लेबाज हैं और उन्हें भरे हुए स्टेडियम में खेलना चाहिए। वह फुल हाउस देखकर खुश होंगे। आप ईडन का वातावरण पसंद करेंगे।'

आपको बता दें कि डे-नाइट टेस्ट मैच को लेकर भारतीय क्रिकेट फैंस में काफी उत्साह है और सब इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। शुक्रवार को भारत अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगा जो एतिहासिक होगा। 

 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस