कोलकाता, प्रेट्र। Ind vs Ban: टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत (Rishabh Pant) विकेट के आगे और पीछे दोनों ही जगह संघर्ष करते दिख रहे हैं। उनके खराब प्रदर्शन को लेकर बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने उनका समर्थन करते हुए कहा कि वो शानदार खिलाड़ी हैं और वक्त के साथ उनके खेल में और सुधार होगा। रिषभ बांग्लादेश के खिलाफ मौजूदा टी 20 सीरीज में ज्यादा प्रभावी नहीं रहे हैं। ऐसे में जब गांगुली से पूछा गया कि क्या उन्हें MS Dhoni की कमी खल रही है तो उन्होंने कहा कि रिषभ अच्छे खिलाड़ी हैं और उन्हें थोड़ा समय देने की जरूरत है, वो अच्छा करेंगे। 

रिषभ पंत के बारे में गांगुली ने कहा कि वो धीरे-धीरे परिपक्व होंगे और आपको उन्हें समय देना होगा। टीम इंडिया ने दूसरे टी 20 में अच्छा प्रदर्शन किया और जीत हासिल की थी। वहीं पहले मैच में 26 गेंदों पर 27 रन बनाने वाले रिषभ पंत की खराब विकेटकीपिंग और गलत डीआरएस का खमियाजा टीम को भुगतना पड़ा था और बांग्लादेश की टीम को पहले मैच में जीत मिली थी। वहीं दूसरे मैच में भी रिषभ ने खराब विकेटकीपिंग की थी। 

दूसरे मैच में उन्होंने लिटन दास को स्टंप आउट किया, लेकिन उन्होंने गेंद को विकेट के आगे से पकड़ लिया और वो नो-बॉल हो गई थी। हालांकि बाद में उन्होंने लिटन दास को रन आउट किया। सौरव गांगुली ने पहले डे-नाइट टेस्ट मैच को लेकर कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन में 22 से 26 नवंबर तक होने वाले डे-नाइट क्रिकेट मैच के पहले दिन बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना घंटी बजाकर मैच शुरू होने की घोषणा करेंगी।

वहीं गांगुली ने बताया कि इस मौके पर बंगाल क्रिकेट संघ उन सभी क्रिकेटरों को सम्मानित करेगा जो भारत और बांग्लादेश के बीच 2000 में खेले गए पहले टेस्ट मैच की टीम में शामिल थे। गांगुली ने इस मुकाबले में पहली बार टेस्ट टीम की अगुवाई की थी। उन्होंने कहा कि सबने आने की हामी भर दी है। हम दोपहर में सबका स्वागत करेंगे। इस टेस्ट मैच के दौरान अभिनव बिंद्रा, मेरी कॉम और पीवी सिंधु जैसे दिग्गज ओलंपिक पदक विजेताओं के साथ महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को आमंत्रित कर उन्हें सम्मानित करने की भी योजना है। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप