नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ भले ही टेस्ट सीरीज में धमाकेदार जीत दर्ज की हो लेकिन फिर भी उसे बांग्लादेश से कड़ी टक्कर मिलेगी। पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का ऐसा ही मानना है। लक्ष्मण ने मंगलवार को कहा कि भारत दौरे पर आने वाली बांग्लादेश की टीम से टीम इंडिया को सावधान रहना होगा।

भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में एकतरफा जीत हासिल की है। टीम इंडिया सीरीज के दौरान हर विभाग में मेहमान टीम के मुकाबले बीस रही। विराट कोहली एंड कंपनी अब साउथ अफ्रीका के बाद पड़ोसी देश बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज खेलने उतरेगी।

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस का मानना है कि भारत ने भले ही प्रोटियाज टीम के खिलाफ दमदार जीत हासिल की है लेकिन बंगाल टाइगर्स से बचकर रहना होगा। शाकिब अल हसन की टीम कोहली की सेना को कड़ी टक्कर दे सकती है।

वीवीएस ने सीरीज से पहले कहा, "मुझे लगता है भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जाने वाली सीरीज कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिलेगी। बांग्लादेश की टीम साउथ अफ्रीका के मुकाबले ज्यादा अनुभवी हैं और ज्यादातर बांग्लादेश के खिलाड़ी अच्छे फॉर्म में हैं। बांग्लादेश की टीम बीते सालों में बहुत ही ज्यादा बेहतर हुई है और उनको हल्का आंकने की गलती बिल्कुल नहीं की जा सकती है। खासकर यह देखते हुए की भारतीय टीम को बांग्लादेश ने हमेशा ही टी20 में कड़ी टक्कर दी है।" 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज रही थी बराबर

भारतीय टीम के खिलाफ साउथ अफ्रीका ने टी20 सीरीज 1-1 से बराबर की थी। धर्मशाला में खेला जाने वाला पहला टी20 मैच बारिश की वजह से नहीं खेला जा सका था। दूसरा मुकाबला भारत ने जीता था लेकिन आखिरी मैच में साउथ अफ्रीका ने भारत पर 9 विकेट की आसान जीत हासिल कर सीरीज बराबर की थी। 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप