Move to Jagran APP

'सचिन, सहवाग व गांगुली जरूरत पड़ने पर टीम के लिए करते थे ये अहम काम, अभी के शीर्ष बल्लेबाज बेकार'

India vs Australia टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर एस बद्रीनाथ ने बताया कि मौजूदा टीम के पांच-छह बल्लेबाजों की एक भारी कमी है जो पहले सचिन सहवाग व गांगुली के टाइम पर नहीं थी। बद्रीनाथ ने बताया कि जरूरत पड़ने पर सचिन सहवाग व गांगुली ये काम भी करते थे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2020 07:11 PM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2020 07:13 PM (IST)
'सचिन, सहवाग व गांगुली जरूरत पड़ने पर टीम के लिए करते थे ये अहम काम, अभी के शीर्ष बल्लेबाज बेकार'
पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया ने आठ महीने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रिकेट सीरीज से मैदान पर वापसी की, लेकिन कंगारू टीम के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मैच में टीम को मुंह की खानी पड़ी। भारतीय टीम की शुरुआत वनडे सीरीज गंवाने के साथ हुई और टीम की कई कमियां सामने आई। इसमें एक कमी टीम में छठे गेंदबाज की कमी भी रही जिसके बारे में खुद कप्तान विराट कोहली ने खुलासा भी किया था। 

loksabha election banner

हालांकि दूसरे वनडे में हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी करके छठे गेंदबाज की कमी पूरी की, लेकिन विराट को मयंक अग्रवाल से भी एक ओवर गेंदबाजी करवानी पड़ी। वैसे जब टीम के मुख्य गेंदबाज की कुछ नहीं कर पा रहे हैं तो अन्य गेंदबाज से ज्यादा उम्मीद करना बेमानी ही है। पहले दो वनडे मैच में हार का मुख्य कारण टीम की गेंदबाजी रही। अब टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर एस बद्रीनाथ का कहना है कि टीम इंडिया को सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग व सौरव गांगुली जैसे बल्लेबाजों की कमी खल रही है जो मौका पड़ने पर गेंदबाजी भी करते थे। 

आपको बता दें कि टीम इंडिया में मौजूदा समय में शीर्ष क्रम पर बल्लेबाजी करने वाला कोई भी खिलाड़ी गेंदबाजी नहीं कर पाता है और टीम को इसका खमियाजा भुगतना पड़ रहा है। एक स्पोर्ट्स चैनल से बात करते हुए बद्रीनाथ ने कहा कि इस समय टीम के पांच या छह बल्लेबाजों में से कोई भी गेंदबाजी नहीं करता है। अगर आप पहले की टीम को देखें को वहां पर सचिन व सहवाग गेंदबाजी करते थे। गांगुली भी कई बार गेंदबाजी करते देखे गए। इस तरह की बातों का फर्क टीम के प्रदर्शन पर साफ तौर पर दिखता है। कभी-कभी मुख्य गेंदबाज विकेट नहीं निकाल पाते हैं तो वैसी स्थिति में विकल्प के तौर पर मौजूद गेंदबाज कमाल कर जाते हैं, लेकिन अभी की टीम में ऐसा कुछ भी नहीं है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.