Move to Jagran APP

टीम इंडिया आखिरी किसके दम पर दूसरे टेस्ट मैच में कर सकती है पटलवार, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बताया

टीम इंडिया दूसरे मुकाबले के लिए तैयार है लेकिन इस मैच में विराट कोहली व मो. शमी जैसे दिग्गज खिलाड़ी नहीं हैं। दो बड़े खिलाड़ियों के टीम में नहीं होने का असर तो साफ तौर पर पड़ेगा पर लेहमैन का कहना है भारतीय टीम पलट कर वार कर सकती है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 24 Dec 2020 05:47 PM (IST)Updated: Thu, 24 Dec 2020 05:47 PM (IST)
टीम इंडिया आखिरी किसके दम पर दूसरे टेस्ट मैच में कर सकती है पटलवार, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बताया
भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहा चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया के प्रदर्शन ने निराश किया था। इस मैच में खास तौर पर दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन बेहद शर्मनाक था और पूरी टीम सिर्फ 36 रन ही बना पाई थी। भारतीय बल्लेबाजों के इस प्रदर्शन के बाद उनकी जमकर आलोचना की गई। खैर अब टीम इंडिया दूसरे मुकाबले के लिए तैयार है, लेकिन इस मैच में विराट कोहली व मो. शमी जैसे दिग्गज खिलाड़ी नहीं हैं। दो बड़े खिलाड़ियों के टीम में नहीं होने का असर तो साफ तौर पर पड़ेगा, लेकिन पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज डेरेन लेहमैन का ये मानना है कि भारतीय टीम अगले मुकाबले में पलट कर वार कर सकती है। 

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कोच रह चुके लेहमैन ने कहा कि, एडिलेड टेस्ट मैच में भारतीय टीम के सामने कुछ समस्याएं जरूर आई थी, लेकिन इस टीम की बल्लेबाजी दमदार है साथ ही इसमें गहराई भी है। अपनी बल्लेबाजी के दम पर ये टीम पलटकर वार करने में सक्षम है। उन्होंने कहा कि, मेलबर्न की पिच सपाट है और ऐसी स्थिति उनके हित मे हैं। अगर भारतीय बल्लेबाज पहली पारी में कुछ रन बनाते हैं तो ये उनके लिए काफी फायदेमंद साबित होगा। 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। दूसरे मैच में भारत की कप्तानी अंजिक्य रहाणे करेंगे। पैटरनिटी लीव पर भारत वापस चले आए विराट कोहली और चोटिल मोहम्मद शमी सीरीज के बाकि बचे तीन मैचों में उपलब्ध नहीं रहेंगे। वहीं रहाणे की कप्तानी में बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में भारतीय टीम बड़े बदलाव के साथ मैदान पर उतर सकती है। उम्मीद की जा रही है कि टीम के ओपनर पृथ्वी शॉ की छुट्टी हो सकती है तो वहीं उनकी जगह केएल राहुल या फिर शुभमन गिल को मौका मिल सकता है। वहीं मो. शमी की जगह टीम में मो. सिराज शामिल किए जा सकते हैं। वहीं साहा की जगह रिषभ पंत को भी मौका मिल सकता है तो रवींद्र जडेजा की एंट्री भी प्लेइंग इलेवन में हो सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.