Move to Jagran APP

Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने स्टीव स्मिथ का ऐसे किया बचाव, दिया ये बयान

Ind vs Aus ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को मैच के दौरान नए गार्ड बनाते देखा जा रहा था और पुराने गार्ड को मिटाते देखा जा सकता था। ऐसे में उनकी आलोचना हो रही है लेकिन कप्तान ने उनका बचाव किया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 09:15 AM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 09:15 AM (IST)
Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने स्टीव स्मिथ का ऐसे किया बचाव, दिया ये बयान
स्टीव स्मिथ नया गार्ड बना रहे हैं (फोटो सोशल मीडिया)

सिडनी, एएनआइ। ऑस्ट्रेलिया टेस्ट कप्तान टिम पेन ने मंगलवार को स्टीव स्मिथ का बचाव उस मामले में किया है, जिसमें देखा जा रहा है कि वे रिषभ पंत के गार्ड को मिटा रहे हैं और दूसरा गार्ड बना रहे हैं। इसको लेकर पेन ने कहा है कि ये बल्लेबाज छाया अभ्यास (Shadow Practise) कर रहा था और वह निश्चित रूप से भारत के खिलाफ पिंक टेस्ट के अंतिम दिन रिषभ पंत के गार्ड को बदलने की कोशिश नहीं कर रहा था।

loksabha election banner

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन स्मिथ क्रीज पर बल्लेबाजों की तरह गार्ड बनाते हुए नजर आए। ऐसे में सोशल मीडिया यूजर्स ने उनकी इस हरकत पर सवाल करना शुरू कर दिया, क्योंकि स्टीव स्मिथ मैच के पांचवें दिन बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरने वाले थे तो वे शैडो प्रैक्टिस क्यों कर रहे थे और क्यों फिर दूसरा गार्ड बना रहे थे। इसी वजह से स्टीव स्मिथ की खेल भावना पर सवाल उठा है।

पेन ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "मैंने स्टीव से इसके बारे में बात की है। जिस तरह से यह सामने आया है उससे वह वास्तव में निराश हैं। अगर आप स्टीव स्मिथ को टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए देखते हैं, तो वह हर एक मैच के दोरान दिन में पांच या छह बार ऐसा करते हैं। वह ऐसा बहुत करते हैं। वह हमेशा बल्लेबाजी क्रीज में ऐसा करते हैं। जैसा कि हम जानते हैं कि स्टीव स्मिथ किस तरह के बल्लेबाज हैं। उनमें से एक यह है कि वह हमेशा केंद्र को चिह्नित करते हैं। वह निश्चित रूप से पंत के गार्ड को नहीं बदल रहे थे।"

उन्होंने आगे कहा, "मुझे लगता है कि अगर वह भारतीय खिलाड़ी होते तो उस समय ऐसा नहीं होता। मैंने स्टीव को कई बार टेस्ट मैचों में और अन्य खेलों में ऐसा करते देखा है जो मैंने उनके खिलाफ खेले हैं। वह कल्पना करना पसंद करते हैं कि वह कैसे खेलने जा रहे हैं। कल आप उसे देख सकते थे कि वह बाएं हाथ के बल्लेबाज के रूप में शॉट खेल रहे थे, जहां वह चाहते थे कि लयोन गेंद को पिच करें।"

कप्तान टिम पेन ने ये भी कहा है कि स्मिथ इससे दुखी हैं। उनका कहना है, "इसे लेकर स्टीव काफी परेशान हैं। यह कुछ ऐसा है, जिसके बारे में हमें हमेशा हंसी आती है, क्योंकि वह बल्लेबाजी से बहुत पसंद करते हैं और यहां तक कि जब वह मैदान पर होते हैं तो वह शैडो प्रैक्टिस खूब करते हैं। मुझे यकीन है कि अगर लोग उस फुटेज को देखकर खुश होते हैं, तो आप देखेंगे कि स्टीव स्मिथ एक टेस्ट मैच में कई बार ऐसा करते हैं। ऐसी बात नहीं है कि वह रिषभ पंत के गार्ड को बदलने की कोशिश कर रहे थे। अब जब यह सामने आया है तो यह कुछ ऐसा है जिस पर उसे इस धारणा के कारण देखना पड़ सकता है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.