मेलबर्न, प्रेट्र। ऑस्ट्रेलिया के स्पिन ऑलराउंडर एश्टन एगर ने कहा कि हाल में शेफील्ड शील्ड मैचों के दौरान का अनुभव उन्हें भारत के खिलाफ आगामी सीरीज में मदद करेगा। 27 वर्षीय एगर पिछली गर्मियों में ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवर के दोनों प्रारूपों में खेले थे, लेकिन सितंबर में इंग्लैंड के दौरे पर वनडे टीम में जगह नहीं बना सके थे।

अब वह शेफील्ड शील्ड के बाद पर्थ में दो हफ्ते के क्वारंटाइन को पूरा करने के पश्चात रविवार से सीमित ओवर के साथी खिलाड़ियों के साथ जुड़ने के लिए तैयार हैं और उन्हें उम्मीद है कि पिछले कुछ हफ्तों का अनुभव उन्हें आगामी सीरीज में मदद करेगा। एगर ने अक्टूबर-नवंबर में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए तीन मैचों में 10 विकेट लिए।

उन्होंने कहा, मैंने तीन शील्ड मैचों में 150 ओवर के करीब गेंदबाजी की। मैंने कुछ कठिन विकेटों पर भी गेंदबाजी की। उन्होंने कहा, अच्छे विकेट पर बल्लेबाजों को आउट करने की कोशिश करने के बारे में सोचने के बाद आपको वनडे और टी-20 सीरीज में वास्तव में सहायता मिलती है। एगर हालांकि दक्षिण अफ्रीका में मार्च में 50 ओवर का मैच खेलने के बाद वनडे में नहीं खेले हैं क्योंकि इसके बाद कोविड-19 महामारी के कारण स्थानीय लॉकडाउन लग गया।

उन्होंने कहा कि हां, मैंने काफी समय से सफेद गेंद का क्रिकेट नहीं खेला है लेकिन मुझे इससे ज्यादा चिंता नहीं है। वनडे टीम में जगह बनाना काफी मुश्किल है। मैंने टी-20 क्रिकेट के लिए खुद के चयन के लिए सबकुछ कर दिया है। मैं इस प्रारूप में ज्यादा आत्मविश्वास से भरा महसूस करता हूं। एगर ने 27 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 30 विकेट चटकाए हैं जबकि अपने करियर में 13 वनडे में 10 विकेट हासिल किए हैं। भारत व ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट सीरीज की शुरुआत वनडे मैचों के साथ होगी और दोनों देशों के बीच पहला मुकाबला 27 नवंबर को खेला जाएगा। 

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस