नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन-तीन मैचों की वनडे व टी20 सीरीज के बाद चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इस टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के बाद विराट कोहली भारत लौट जाएंगे क्योंकि वो पिता बनने वाले हैं। विराट टेस्ट में नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हैं। एक तो उनके जाने से टीम इंडिया की बल्लेबाजी कमजोर हो जाएगी और दूसरी बार ये कि उनकी जगह नंबर चार पर कौन बल्लेबाजी करेगा। 

विराट के नहीं रहने पर टेस्ट टीम की कप्तानी अजिंक्य रहाणे करेंगे और उनकी जगह नंबर चार पर कौन बल्लेबाजी करेगा ये परेशानी उनकी भी होगी। अब टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने बताया है कि किस बल्लेबाज को टेस्ट में विराट की जगह चौथे नंबर पर आना चाहिए। मांजरेकर ने कहा कि रोहित शर्मा पहले दो टेस्ट में नहीं खेलेंगे तो ओपनर के तौर पर पहले दो टेस्ट में मेरे हिसाब से मयंक अग्रवाल के साथ पृथ्वी शॉ को मौका देना चाहिए। वैसे अगर पृथ्वी शॉ आइपीएल की तरह खराब प्रदर्शन करते हैं तो शुभमन गिल उनके विकल्प हो सकते हैं। 

इसके बाद मांजरेकर ने कहा कि, विराट के टीम में नहीं रहने पर रहाणे को आगे आना चाहिए और नंबर चार पर बल्लेबाजी करनी चाहिेए। उन्होंने सुझाव देते हुए कहा कि अगर शुभमन गिल को मध्यक्रम में लाना है तो वो छठे नंबर पर खेल सकते हैं। उन्होंने रहाणे की बल्लेबाजी के बारे में कहा कि पिछले 9 मैचों में उनका औसत 50 से ज्यादा का रहा है। अब ये देखना होगा कि वो बल्लेबाजी के लिए उपर आते हैं या नहीं। उन्होंने कहा कि विराट का टीम ने तीन टेस्ट में नहीं होना बड़ा झटका है। वो विदेशी धरती पर भारत की आधी बल्लेबाजी के बराबर हैं। पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पुजारा ने जिम्मेदारी निभाई थी। विराट कोहली भारत के बाहर सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज हैं और उनका नहीं होना बड़ा झटका है।

Aus-vs-Ind

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021