Move to Jagran APP

टीम इंडिया व रोहित को बाहरी चिट-चैट के जरिए ऑस्ट्रेलिया ने जानबूझकर डिस्टर्ब करने की कोशिश की- प्रज्ञान ओझा

India vs Austrlaia Sydney test match टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने कहा कि सिडनी टेस्ट मैच से पहले बॉयो-बबल प्रोटोकॉल को लेकर जो बातें की गई वो सिर्फ भारतीय टीम को और रोहित शर्मा को डिस्टर्ब करने की साजिश थी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 07 Jan 2021 04:29 PM (IST)Updated: Thu, 07 Jan 2021 04:29 PM (IST)
टीम इंडिया व रोहित को बाहरी चिट-चैट के जरिए ऑस्ट्रेलिया ने जानबूझकर डिस्टर्ब करने की कोशिश की- प्रज्ञान ओझा
टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। सिडनी में गुरुवार से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच शुरु हो गया, लेकिन इस मैच से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों को लेकर काफी बातें ऑफ द फील्ड की गई। बायो-बबल प्रोटोकॉल को तोड़ने के मामले पर कई भारतीय खिलाड़ियों को घेरा गया और उन्हें क्वारंटाइन भी किया गया। अब इस पूरे मामले पर टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने कहा कि, उन्हें लगता है कि ये सारी चीजें भारतीय खिलाड़ियों के माइंडसेट को डिस्टर्ब करने के लिए जानबूझकर किया गया था। 

loksabha election banner

प्रज्ञान ओझा ने कहा कि, ये पूरी तरह से एक साजिश थी जिससे माध्यम से भारतीय खिलाड़ियों को मानसिक तौर पर प्रताड़ित करने की साजिश थी जिससे कि उनका खेल प्रभावित हो जाए। उन्होंने कहा कि, ऑफ द फील्ड चाहे जितनी भी बातें की गई हो, लेकिन ये वक्त है कि भारतीय टीम सिडनी टेस्ट पर अपना ध्यान केंद्रित करें। रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट के बड़े सितारे हैं और उनके टीम में आने से टीम में गजब का उत्साह है। 

हालांकि रोहित का टेस्ट करियर ज्यादा अच्छा नहीं रहा है, लेकिन जब उन्हें टेस्ट में टीम इंडिया के लिए ओपन करने का मौका मिला तब उन्होंने कुछ बेहद शानदार पारियां खेली। रोहित शर्मा ने भारत के बाहर कभी भी टेस्ट क्रिकेट में ओपन नहीं किया और ये पहला मौका होगा जब वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी धरती पर टीम इंडिया के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी करेंगे। प्रज्ञान ओझा ने कहा कि, जो घटनाएं सामने आईं उसके जरिए रोहित शर्मा को भी अनसेटल करने की कोशिश की गई, लेकिन इससे वो अपने खेल के प्रति और ज्यादा फोकस्ड होंगे।  

रोहित के टीम में होने से काफी फर्क पड़ेगा और बतौर कार्यवाहक कप्तान काम कर रहे अजिंक्य रहाणे को भी उनसे काफी मदद मिलेगी। वहीं एक बल्लेबाज के तौर पर अगर वो चल गए तो फिर विरोधी टीम की खैर नहीं। आपको बता दें कि, सिडनी टेस्ट मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट के नुकसान पर 166 रन बना लिए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.