मेलबर्न, प्रेट्र : विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया रवाना हो से पहले कहा था कि उन्हें अब किसी खिलाड़ी से भिड़ने में दिलचस्पी नहीं है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को इस पर विश्वास नहीं हो रहा। उन्होंने कहा कि भारतीय कप्तान की छींटाकशी के लिए उनके खिलाडि़यों को तैयार रहना चाहिए। 

कमिंस ने कहा, 'मैंने उन्हें मीडिया से ऐसी बातें करते हुए सुना है कि वह छींटाकशी नहीं करेंगे, लेकिन वह ऐसा नहीं करते हैं तो मुझे हैरानी होगी। वह बेहद प्रतिस्पर्धी हैं और वह वास्तव में इससे कामयाब होते हैं। हम इसके लिए तैयार रहेंगे। हमें प्रतिस्पर्धी बने रहना है। हम उनके साथ अन्य खिलाडि़यों जैसा ही व्यवहार करेंगे।' 

भारत को 21 नवंबर को यहां तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच खेलना है। कोहली ने टीम की रवानगी से पहले कहा था कि मुझे लगता कि यह (छींटाकशी नहीं की नीति) निजी मामला है लेकिन जब मैदान पर बहस में शामिल होने या जिसे लोग झगड़े का नाम देते हैं, मुझे इस तरह की किसी कहासुनी के बिना खेलना अच्छा लगेगा।' 

इस बारे में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने ऑस्ट्रेलिया को अहम सलाह भी दी थी। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम से कहा था कि अगर वह विराट कोहली से टकराने से बचना चाहते हैं तो अच्छा होगा कि उनके सामने चुप ही रहें। इससे ऑस्ट्रेलियाई टीम को काफी फायदा होगा।

यही नहीं, उन्होंने इस बात की पुष्टि के लिए खुद अपनी टीम का उदाहरण भी दिया। उन्होंने कहा था 'अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें टकराव पसंद है। विराट कोहली भी उनमें से एक हैं। उनसे बचने के लिए आपको चुप रहना होगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Lakshya Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप