नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के बल्लेबाज केएल राहुल इस वक्त धमाकेदार फॉर्म में चल रहे हैं। राहुल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ बतौर ओपनर रन बनाए और अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और पांचवें नंबर पर भी शानदार पारी खेली। राजकोट में तीन मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे में राहुल ने अर्धशतक जमाया और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

राजकोट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में केएल राहुल ने 52 गेंद पर 80 रन की पारी खेली। टीम इंडिया ने इस मैच में 36 रन से जीत दर्ज करते हुए और सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल की। मैच के बाद राहुल ने बताया कि उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली से अपनी बल्लेबाजी को लेकर बात की थी। इस दौरान उन्होंने विश्व क्रिकेट के स्थापित बल्लेबाजों के वीडियो को भी देखा।

"मैंने एबी डिविलियर्स, स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन जैसे खिलाड़ियों के वीडियो को देखा। इनको देखने के बाद ही मैंने अपने खेल ने सुधार किया और इसको व्यवस्थित किया। इसके बाद अब खेल को पढ़ने की कला भी मेरी पहले से ज्यादा बेहतर हो गई है।" 

बल्लेबाजी क्रम में बदलाव पर राहुल ने कहा, "अलग-अलग पोजिशन पर बल्लेबाजी करने के अनुभव पर राहुल ने कहा, "जब मैं अलग-अलग पोजिशन पर बल्लेबाजी करता हूं तो मुझे बल्लेबाजी के बारे में काफी कुछ सीखने को मिलता है। गेंदबाजों का सामना करने के नए तरीके, स्थिति के हिसाब से नए तरीके से खुद को व्यवस्थित करना। मैं इसे कभी भी दबाव की तरह से नहीं लेता हूं बल्कि मैं तो इसका मजा उठाता हूं।" 

भारत ने सीरीज में की बराबरी

तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई में खेला गया था। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में भारत के खिलाफ 10 विकेट से जीत हासिल की थी। राजकोट में खेले गए दूसरे मुकाबला में भारतीय टीम ने शिखर धवन, विराट कोहली और केएल राहुल के अर्धशतकीय पारी के दम पर 340 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 304 रन पर ही ऑलआउट हो गई।  भारत ने 36 रन से मैच जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली। 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस