एडिलेड, एएनआइ। India Tour of Australia: भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने रविवार को कहा कि उनकी टीम निश्चित रूप से मेहमान टीम भारत के खिलाफ शॉर्ट-बॉल रणनीति को अपनाएगी। 17 दिसंबर से शुरू होने वाली चार मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट एडिलेड ओवल में खेला जाएगा और यह एक डे-नाइट मैच होगा। ऑस्ट्रेलिया का डे-नाइट टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड है, क्योंकि वह एक भी मैच नहीं हारा है।

हेजलवुड ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है, "मुझे लगता है कि अलग-अलग समय पर शॉर्ट बॉल को एक रणनीति के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा। बाउंसर रणनीति यहां रहने के लिए है। यह खेल का एक हिस्सा है। यह निश्चित रूप से स्विंग वाला है। यह शायद एक रणनीति है।" जोश हेजलवुड ने इस बात को भी स्वीकार किया है कि ऑस्ट्रेलिया में समय के साथ उछाल और गति के साथ हमारे विकेट अन्य देशों की तुलना में अलग हैं।

उन्होंने कहा, "विकेट समय-समय पर काफी सपाट भी हो सकते हैं। इसलिए, अगर हमें फ्रंट फुट पर परिणाम नहीं मिल रहे हैं, तो हम बाउंसर और लेग-साइड फील्ड के साथ अलग-अलग समय पर बल्लेबाजों को चुनौती देंगे। यह हमेशा से गेम का हिस्सा रहा है, शायद दोनों पक्षों के लिए।" भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) द्वारा पितृत्व अवकाश दिए जाने के बाद विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट खेल रहे हैं। हेजलवुड ने कोहली को चार बार (वनडे में 3 बार, और एक टी 20 इंटरनेशनल में) आउट किया था।

कोहली के साथ उनकी लड़ाई के बारे में पूछे जाने पर, हेज़लवुड ने कहा, "मुझे उनके खिलाफ व्हाइट-बॉल प्रारूप में देर से आने का सौभाग्य मिला है। इसलिए, आप इसे अगले प्रारूप में थोड़ा सा समझ लेते हैं। यह एक नई शुरुआत है। गुलाबी गेंद के साथ फिर से एक अलग कहानी है। उन्होंने पिछली बार लाल गेंद से हमारे खिलाफ कुछ रन बनाए थे और मुझे लगता है कि उनके खिलाफ अच्छी शुरुआत करना महत्वपूर्ण है। एडिलेड में एक टेस्ट में हम उन्हें केवल दो पारियों में सामने देखेंगे।"

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप