Move to Jagran APP

Ind vs Aus: रोहित शर्मा के लिए ऑस्ट्रेलिया में रन बनाना क्यों नहीं होगा मुश्किल, हरभजन सिंह ने बताया

Ind vs Aus भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के लिए रोहित शर्मा को टीम इंडिया के लिए हरभजन सिंह ने बेहद अहम बल्लेबाज करार दिया। उन्होंने बताया कि क्यों रोहित टीम के लिए अहम हैं और उनके लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रन बनाना मुश्किल नहीं होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 20 Nov 2020 05:53 PM (IST)Updated: Fri, 20 Nov 2020 05:53 PM (IST)
Ind vs Aus: रोहित शर्मा के लिए ऑस्ट्रेलिया में रन बनाना क्यों नहीं होगा मुश्किल, हरभजन सिंह ने बताया
भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा की इन दिनों खूब चर्चा हो रही है। रोहित ऑस्ट्रेलियाई धरती पर वनडे क्रिकेट में रन बनाने के मामले में सबसे सफल बल्लेबाज हैं, लेकिन वो वनडे सीरीज और टी 20 टीम का हिस्सा नहीं होंगे। हां वो टेस्ट सीरीज खेलते जरूर नजर आएंगे और रोहित के लिए ये टेस्ट सीरीज और भी अहम हो जाता है क्योंकि पहले मैच के बाद विराट टीम के साथ नहीं होंगे। विराट की अनुपस्थिति में रोहित की जिम्मेदारी टीम के प्रति और बढ़ जाएगी। अब रोहित वनडे में तो ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, लेकिन इस बार टेस्ट सीरीज में क्या वो रन बनाए पाएंगे इसे लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के सीनियर स्पिनर हरभजन सिंह ने अपनी राय दी है। 

loksabha election banner

हरभजन सिंह ने बताया कि आखिर क्यों रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम के लिए बेहद महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि, रोहित शर्मा में क्लास है और वो किस दर्जे के खिलाड़ी हैं ये सबको पता है ऐसे में उनके काफी उम्मीदें होंगी। क्रिकेट फैंस को उम्मीद होगी कि वो बतौर ओपनर बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया में भी उतने रन ही बनाएं जितने की उन्होंने घरेलू मैदान पर बनाए थे। रोहित अगर पांच ओवर तक टिक जाते हैं तो उन्हें रोकना या फिर आउट करना मुश्किल हो जाएगा। 

भज्जी ने कहा कि वो कट और पुल शॉट के अलावा ड्राइव भी शानदार करते हैं और उनका बैकफुट भी काफी अच्छा है। इस स्थिति में ऑस्ट्रेलिया में रन बनाना उन जैसे बल्लेबाज के लिए मुश्किल नहीं होना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि, रोहित के लिए नई गेंद का सामना करना काफी अहम होगा और अगर वो नई गेंद का सामना अच्छी तरह से कर लेते हैं तो टीम इंडिया रोहित शर्मा से तेज रन की उम्मीद कर सकता है जैसे कि पूर्व ओपनर बल्लेबाज सहवाग किया करते थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए रोहित शर्मा बेहद अहम हैं और मुझे ऐसी उम्मीद है कि वो पहले टेस्ट मैच तक फिट हो जाएंगे। आपको बता दें कि रोहित शर्मा इन दिनों एनसीए में हैं और राहुल द्रविड़ की देखरेख में अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं। वो पूरी तरह से फिट होने के बाद इशांत शर्मा के साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.