नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs Aus: भारतीय क्रिकेट टीम के सीनियर ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा की गिनती दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में होती है। पिछले कुछ साल से लगातार वो सफेद गेंद के क्रिकेट में भारत के लिए निरंतर रन बना रहे हैं और ओपनर के तौर पर कई कमाल के रिकॉर्ड्स अपने नाम किए हैं। वनडे क्रिकेट में उनके नाम पर तीन दोहरे शतक हैं और किसी भी बल्लेबाज ने 50-50 ओवर के क्रिकेट में ऐसा कमाल नहीं किया है। 

भारत की तरफ से रोहित ने तीन तो वीरेंद्र सहवाग व सचिन ने वनडे क्रिकेट में एक-एक दोहरा शतक लगाया है। अब भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा को ऐसा लगता है कि इनके अलावा टीम इंडिया के बल्लेबाज केएल राहुल में इतनी काबिलियत है कि उन्हें ओपनिंग करने का मौका मिला साथ ही उनकी काबिलियत का सही इस्तेमाल किया जाए तो वो वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगा सकते हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज व तीन मैचों की टी20 सीरीज में रोहित शर्मा नहीं खेलेंगे। रोहित के नहीं होने के बावजूद टीम इंडिया के पास ओपनर के तौर पर कई विकल्प मौजूद हैं। आकाश चोपड़ा ने कहा कि उन्हें रोहित की गैरमौजूदगी में शिखर धवन के साथ ओपनिंग करने का मौका देना चाहिए। 

आकाश चोपड़ा ने कहा कि टीम इंडिया को प्लेइंग इलेवन में संजू सैमसन को शामिल करना चाहिए और उन्हें बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज इस्तेमाल करना चाहिए साथ ही राहुल को ओपनिंग करने की इजाजत देनी चाहिए।ओपनिंग के लिए केएल राहुल और संजू सैमसन भी एक विकल्प हैं तो दूसरी तरफ मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल भी शिखर धवन के साथ ओपनर कर सकते हैं। इस वक्त केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, संजू सैमसन और शुभमन गिल सभी अच्छी फॉर्म में हैं और हाल ही में खत्म हुए आइपीएल 2020 में इन सबने अच्छा प्रदर्शन किया था।  

अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने कहा कि मेरा मन कहता है कि केएल राहुल से ओपनिंग करवानी चाहिए और वो ऐसे खिलाड़ी हैं जो शतक लगा सकते है और अगर वो बहुत अच्छा खेल जाते हैं तो वो दोहरा शतक भी जड़ सकते हैं। अगर आप उनकी काबिलियत के साथ इंसाफ करना चाहते हैं तो उन्हें ओपनिंग करने का मौका देना चाहिए। दोनों देशों के बीच पहला वनडे मैच 27 नवंबर को खेला जाएगा। 

Aus-vs-Ind

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021