Move to Jagran APP

Ind vs Aus: इयान चैपल ने बताया कि भारत व इंग्लैंड में से कौन जीतेगा टेस्ट सीरीज

Ind vs Aus इयान चैपल ने कहा कि भारतीय बल्लेबाजी में विराट कोहली का नाम जुड़ने से ऐसा लगता है जैसे इस टीम ने बुलेटप्रुफ लबादा ओढ़ लिया है। वहीं हार्दिक पांड्या इशांत शर्मा जैसे खिलाड़ियों का नाम टीम के साथ जुड़ने के बाद टीम और खतरनाक हो गई है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 31 Jan 2021 01:35 PM (IST)Updated: Sun, 31 Jan 2021 01:35 PM (IST)
Ind vs Aus: इयान चैपल ने बताया कि भारत व इंग्लैंड में से कौन जीतेगा टेस्ट सीरीज
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है जिसका आगाज 5 फरवरी से चेन्नई में होगा। इस टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी इयान चैपल ने बताया है कि, इस सीरीज में कौन सी टीम उनकी फेवरेट है। उन्होंने कहा कि, टीम इंडिया उनके फेवरेट के तौर पर इस टेस्ट सीरीज की शुरुआत करेगी। उन्होंने कहा कि, इंग्लैंड की पेस अटैक काफी शानदार है और इसमें गहराई है जबकि भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर मेहमान टीम के मुकाबले ज्यादा निरंतर है। 

loksabha election banner

चैपल ने कहा कि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करने वाली भारतीय टीम की बल्लेबाजी विराट कोहली के आने से और मजबूत हो गई है। उन्होंने कहा कि, कंगारू टीम के खिलाफ शानदार जीत हासिल करने के बाद भारतीय टीम जीत के लिए मेरे फेवरेट के तौर पर उतरेगी जिसने तमाम कठिनाइयों के बाद भी ऑस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन किया था। अगर आप भारतीय टीम में विराट कोहली का नाम जोड़ देते हैं तो ऐसा लगता है जैसे इस टीम ने अचानक ही बुलेटप्रूफ लबादा ओढ़ लिया हो। उन्होंने ये बातें ईएसपीएन क्रिकइन्फो के एक कॉलम में लिखी। 

चैपल ने लिखा कि, भारतीय टीम में जब आर अश्विन, हार्दिक पांड्या और इशांत शर्मा का नाम जुड़ जाए तो ये टीम फिर अनबिटेबल हो जाती है। उन्होंने कहा कि, भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर उन्हें बेहद मजबूत बनाता है और इसकी वजह से ही ये टीम जीत के लिए उनकी फेवरेट है, बेशक इंग्लैंड ने श्रीलंका को उसकी धरती पर 2-0 से क्लीन स्विप किया हो। उन्होंने कहा कि, रोहित शर्मा, शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा की वजह से भारत का टॉप ऑर्डर इंग्लैंड के मुकाबले मजबूत दिखती है। इसके अलावा अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत इनकी बल्लेबाजी की लाइनअप को और मजबूत बनाता है। 

उन्होंने कहा कि, टीम में हार्दिक पांड्या की वापसी हो चुकी है और अगर वो टेस्ट टीम में शामिल किए जाते हैं तो भारत की बल्लेबाजी में और ज्यादा गहराई आ जाएगी और इस टीम को अच्छी शुरुआत करने में और आसानी होगी। उन्होंने ये भी कहा कहा कि, भारतीय गेंदबाजी में भी काफी गहराई है और ये ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान देखने को भी मिला था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.