नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दो हार के बाद पूर्व क्रिकेट काफी नाराज हैं। पहले दो वनडे में हार के साथ ही टीम इंडिया वनडे सीरीज ऑस्ट्रेलिया से हार चुकी है। पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने टीम के चयन पर सवाल खड़ा किया है। उनका मानना है कि चयन प्रकिया में गड़बड़ी है जिसकी वजह से जिन खिलाड़ियों को मौका मिलना चाहिए वह टीम में ही नहीं हैं।

गंभीर ने भारतीय टीम के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आजमाने के लिए विकल्प की कमी होने पर बात की। उन्होंने कहा कि युवा खिलाड़ी जैसे वॉशिंग्टन सुंदर और शिवम दुबे को वनडे टीम में जगह मिलनी चाहिए थी जिससे उनको आजमाया जा सकता था। टीम में नहीं होने की वजह से हमें यह पता ही नहीं चल पाएगा कि वह वनडे खेलने के लिए तैयार हुए हैं या नहीं।

Ind vs Aus:गंभीर ने कोहली को फटकारा, बुमराह जैसे अच्छे गेंदबाज का भी फायदा उठाना नहीं आता

गंभीर ने एक अंग्रेजी वेबसाइट से बात करते हुए कहा, "वो वाशिंग्टन सुंदर या शिवम दुबे या तो किसी और को भी इस टीम में शामिल होता तो उसे अगले मैच के लिए आजमाया जा सकता था। इससे इस बात का पता चल जाता कि वह वनडे फॉर्मेट के लिए कैसे हैं। अगर आपके पास ऑस्ट्रेलिया में कोई विकल्प नहीं है तो यह चयन प्रकिया की गलती भी है।"

गंभीर बोले खिलाड़ियों को आजमाए बिना यह पता नहीं चलने वाला कि वह तैयार हैं या नहीं। उन्होंने कहा, "जब तक कि आप किसी भी खिलाड़ी के बारे में तय (आजमाएंगे) नहीं करेंगे तब तक तो आपको इस बात का पता ही नहीं चलेगा कि वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने के लायक है या नहीं। भारतीय टीम उन विकल्प के साथ ऑस्ट्रेलिया में गई ही नहीं और इस बात को लेकर टीम को काफी ज्यादा तकलीफ होने वाली है।"

 

Aus-vs-Ind

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021