Move to Jagran APP

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने के बाद भी कंगारू टीम से नाराज दिखे पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली

तीन मैचों की वनडे सीरीज में कंगारू टीम को 2-1 से जीत जरूर मिली लेकिन टीम की इस जीत से पूर्व कंगारू गेंदबाज ब्रेट ली नाराज दिखे। तीसरे मैच में कमिंस को आराम दिए जाने की वजह से ब्रेट ली नाराज नजर आए और इस फैसले पर सवाल भी उठाए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 08:04 PM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 08:04 PM (IST)
भारत के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने के बाद भी कंगारू टीम से नाराज दिखे पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत के खिलाफ तीसरे वनडे मैैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपने कुछ खिलाड़ियों को आराम दिया था और अन्य खिलाड़ियों को उनकी जगह मौका दिया गया था। कैनबरा में खेले गए इस मैच में टीम इंडिया ने पलटवार करते हुए मेजबान टीम को 13 रन से हरा दिया था। तीन मैचों की वनडे सीरीज में कंगारू टीम को 2-1 से जीत जरूर मिली, लेकिन टीम की इस जीत से पूर्व कंगारू गेंदबाज ब्रेट ली नाराज दिखे। तीसरे मैच में तेज गेंदबाज पैट कमिंस को आराम दिए जाने की वजह से ब्रेट ली नाराज नजर आए और इस फैसले पर सवाल भी उठाए। 

loksabha election banner

ब्रेट ली ने कहा कि बेशक उन्हें आराम दिया गया, लेकिन ये फैसला उनका नहीं रहा होगा। वो शायद खेलना चाहते होंगे क्योंकि खिलाड़ी आमतौर पर खेलना चाहते हैं और आराम से परहेज करते हैं। ली ने ये भी कहा कि सिर्फ दो मैचों में गेंदबाजी करने के बाद उन्हें थकना नहीं चाहिए। मैं अपने अनुभव से कहना चाहूंगा कि मैं जितने ज्यादा मैच खेलता था उतनी ही मेरी लय बेहतर होती जाती थी। खिलाड़ियों को लय में बनाए रखने के लिए उनका ज्यादा से ज्यादा खेलना अच्छा है। 

ब्रेट ली ने कहा कि मेरी राय ये है कि अगर किसी खिलाड़ी को चोट लगी है तो उसे आराम देना चाहिए, लेकिन अगर कोई पूरी तरह से फिट है और प्रदर्शन कर रहा है तो जितना ज्यादा हो सकते उसे उतने मैच खेलने चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर आपको आराम मिलता है तो फिर से अच्छे प्रदर्शन के लिए लय हासिल करने की जरूरत होती है। आपको बता दें कि तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद भारत और कंगारू टीम के बीच चीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी जिसकी शुरुआत शुक्रवार से होगी। इस टी20 सीरीज के बाद चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आयोजन किया जाएगा जिसका पहला मुकाबला डे-नाइट होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.