Move to Jagran APP

Ind vs Aus: पूर्व विकेटकीपर ने कहा, 1983 विश्व विश्व जीतने जैसा है ऑस्ट्रेलिया को मेलबर्न टेस्ट में हराना

दूसरे मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल की। मेलबर्न में नियमित कप्तान विराट कोहली की जगह कप्तानी अजिंक्य रहाणे ने की थी। पूर्व क्रिकेटर फारुख इंजीनियर टीम की जीत से काफी खुश हैं और इसको 1983 विश्व कप जैसा बताया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 01 Jan 2021 01:04 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jan 2021 01:04 PM (IST)
Ind vs Aus: पूर्व विकेटकीपर ने कहा, 1983 विश्व विश्व जीतने जैसा है ऑस्ट्रेलिया को मेलबर्न टेस्ट में हराना
भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपील करते हुए -फोटो ट्विटर पेज ICC

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में पहला मैच हारने के बाद शानदार वापसी की। दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल की। मेलबर्न में नियमित कप्तान विराट कोहली की जगह कप्तानी अजिंक्य रहाणे ने की थी। पूर्व भारतीय क्रिकेटर फारुख इंजीनियर टीम की जीत से काफी खुश हैं और इसको 1983 विश्व कप जैसा बताया।

prime article banner

एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में फारुख इंजीनियर ने कहा, यह बहुत ही शानदार वापसी रही। यह भारत के लिए लिए विश्व कप की जीत जैसा है, ये जीत 1971 में ओवर में टेस्ट जीत जैसी है जिसका पूरा श्रेय भागवत चंद्रशेखर को जाता है।

1961 से 1975 के बीच भारत के लिए 46 टेस्ट मैच खेलने वाले इस दिग्गज ने विराट कोहली की जगह भारतीय टीम की कमान संभालने वाले अजिंक्य रहाणे की जमकर तारीफ की। मेलबर्न टेस्ट में रहाणे ने टेस्ट करियर का 12वां शतक बनाया और उनके इस बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

हमारे खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार वापसी की। अजिंक्य रहाणे और उनकी पूरी टीम को सलाम है। अजिंक्य रहाणे ने आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व किया। उन्होंने करके दिखाया कि अगर मैं कर सकता हूं तो आप सभी भी करने की क्षमता रखते हैं। वो मुंबई के शिवाजी पार्क में खेलकर बड़े हुए हैं और वह एक योद्दा हैं। मैंने उनको हमेशा ही एक योद्धा की तरह सराहा है। बहुत ही जबरदस्त जीत है यह भारतीय टीम की ।

हां, हम 36 रन के स्कोर पर ऑलआउट हुए। ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने एक दम सटीक लाइन पर गेंदबाजी की थी लेकिन वो हमारे बल्लेबाजों द्वारा गलती किए जाने का इंतजार कर रहे थे। हम सभी ने एक ही गलती को बार बार दोहराया। हम गेंद के पीछे आने की कोशिश नहां कर रहे हैं जैसा ही हमने इस मैच में किया जहां हमें जीत मिली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.