Move to Jagran APP

Ind vs Aus: जसप्रीत बुमराह के यॉर्कर और बाउंसर से हैरान हैं डेविड वार्नर, जमकर की तारीफ

Ind vs Aus जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी को देखकर डेविड वार्नर हैरान रह गए और उनकी जमकर तारीफ की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 15 Jan 2020 09:26 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jan 2020 09:26 PM (IST)
Ind vs Aus: जसप्रीत बुमराह के यॉर्कर और बाउंसर से हैरान हैं डेविड वार्नर, जमकर की तारीफ
Ind vs Aus: जसप्रीत बुमराह के यॉर्कर और बाउंसर से हैरान हैं डेविड वार्नर, जमकर की तारीफ

मुंबई, प्रेट्र। ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वार्नर ने कहा कि वह वनडे सीरीज के शुरुआती मैच में भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के यॉर्कर और बाउंसर से हैरान रह गए थे।

loksabha election banner

यह पूछने पर कि बुमराह और चाइनामैन कुलदीप यादव की गेंदों का सामना करने के लिए उन्होंने कैसे तैयारी की, तो वार्नर ने कहा, 'इसके लिए आपको अच्छी तरह सीधे खड़े रहना होता है। मैं नहीं सोच सकता कि ब्रेट ली जैसा गेंदबाज बाउंड्री से भागकर आते हुए अचानक से 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने लगे, इसके लिए आपको आदी होने के लिए थोड़ा समय लगता है और बुमराह के पास यह कौशल है। उसके (बुमराह) बाउंसर आपको हैरान करते हैं, उसके यॉर्कर भी आपको हैरान कर सकते हैं और फिर वह 'चेंज-अप' फेंकता है, जो बहुत मुश्किल है। यह उसी तरह है जैसे लसित मलिंगा शुरू में किया करता था, वह 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करता था और उन्हें स्विंग कराता था। लेकिन आप जानते हो कि आपको यॉर्कर और बाउंसर का सामना करना होगा, लेकिन यह निर्भर करता है कि आप इनका सामना कैसे करते हो जो बहुत ही अलग हैं।'

उन्होंने कहा, 'कुलदीप (यादव), उसकी गेंदबाजी में भी 'चेंज-अप' है। मुझे लगता है कि वह इन दिनों थोड़ा धीमी गेंदबाजी कर रहा है, वह राशिद खान से काफी अलग है जो 100 किमी प्रति रफ्तार से गेंदबाजी करता है। दूधिया रोशनी में मुझे लगता है कि बायें हाथ के चाइनामैन का सामना करना बहुत मुश्किल होता है।'  आपको बता दें कि मुंबई वनडे में टीम इंडिया को दस विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में वार्नर और फिंच ने पहले विकेट के लिए नाबाद 258 रन की साझेदारी करके अपनी टीम को दस विकेट से जीत दिला दी थी। इस मैच में टीम इंडिया के गेंदबाज विकेट के लिए तरसते नजर आए। अब दोनों टीमों के बीच अगला वनडे मैच 17 जनवरी को खेला जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.