Move to Jagran APP

रोहित के साथ टी20 में बेहतर ओपनर कौन होगा धवन या राहुल, आकाश चोपड़ा ने दी दमदार सलाह

आकाश चोपड़ा ने बताया कि टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के साथ शिखर धवन या केएल राहुल में से किसे ओपनिंग करनी चाहिए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 24 Jun 2020 01:30 PM (IST)Updated: Wed, 24 Jun 2020 01:30 PM (IST)
रोहित के साथ टी20 में बेहतर ओपनर कौन होगा धवन या राहुल, आकाश चोपड़ा ने दी दमदार सलाह
रोहित के साथ टी20 में बेहतर ओपनर कौन होगा धवन या राहुल, आकाश चोपड़ा ने दी दमदार सलाह

नई दिल्ली, जेएनएन। रोहित शर्मा के साथ टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन की जोड़ी काफी हिट है और सफेद गेंद के प्रारूप में दोनों ने भारत को कई सुखद पल दिए हैं। पिछले कई साल से रोहित व धवन की जोड़ी ने भारतीय टीम के लिए कई मैच जीते हैं। इस बीच धवन के चोटिल होने पर टीम इंडिया के लिए ये जिम्मेदारी केएल राहुल ने भी रोहित के साथ कई बार निभाई है। राहुल ने भी मौका मिलने पर अच्छा प्रदर्शन किया है और वो भी ओपनर के तौर पर शानदार काम करते रहे हैं। 

loksabha election banner

केएल राहुल इन दिनों सिमित प्रारूप में विकेटकीपर-बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे हैं और धवन के टीम में होने की सूरत में उनका बल्लेबाजी क्रम बदल जाता है। हालांकि राहुल ने अपने बदले हुए बल्लेबाजी क्रम में भी अब खुद को साबित कर दिया है और ये बता दिया कि वो किसी भी क्रम पर टीम की जरूरत के मुताबिक खेलने को तैयार है। पर इन सारी बातों के बीच टी20 क्रिकेट में रोहित के साथ ओपनर के तौर पर शिखर धवन ज्यादा फिट हैं या फिर केएल राहुल इसके बारे में पू्र्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बताया। 

आकाश चोपड़ा ने बताया कि उनके मुताबिक टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के साथ भारत की तरफ से किसे ओपनिंग बल्लेबाजी करनी चाहिए। अपने यूट्यूब चैनल पर एक सवाल-जवाब के सेशन में उन्होंने कहा कि मुझे नहीं ऐसा लगता है कि ये ये रोहित और शिखर धवन की जोड़ी का अंत है। शिखर धवन रोहित शर्मा-केएल राहुल से ज्यादा पीछे नहीं हैं। फिर भी मुझे लगता है कि टी20 में रोहित के साथ केएल राहुल को ओपनिंग करनी चाहिए। 

हालांकि आकाश चोपड़ा ने कहा कि वनडे क्रिकेट में रोहित शर्मा के साथ शिखर धवन को ही ओपनिंग करनी चाहिए। वनडे में हमने इन दोनों की कई बेहतरीन व लंबी साझेदारियां देखी हैं। वहीं केएल राहुल मिडिल में बल्लेबाजी करते रहे हैं। आपको बता दें कि भारत ने इस साल कोविड 19 महामारी से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टी20 सीरीज खेली थी। इस 5 मैचों की सीरीज में रोहित के साथ राहुल ने ओपनिंग की थी और दोनों की बल्लेबाजी अच्छी रही थी। इस सीरीज में भारत को 5-0 से जीत मिली थी। 

रोहित शर्मा टीम के नियमित ओपनर हैं, लेकिन शिखर धवन चोटिल रहे हैं और उनकी जगह केएल राहुल ने टीम के लिए निरंतर प्रदर्शन किया है। रोहित और धवन की जोड़ी की बात करें तो दोनों ने टी20 में अब तक 33.51 की औसत से 1743 रन बनाए हैं। वैसे ये देखने वाली बात होगी कि टीम मैनेजमेंट रोहित के साथ किसे टी20 का जोड़ीदार बनाता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.