Move to Jagran APP

पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम ने मानी गलती, कहा- 2019 में मिला टेस्ट क्रिकेट में सबक

बाबर के लिए लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में पिछला साल बेहद शानदार रहा लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने कुछ गलतियां भी की।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 01 Jan 2020 04:01 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jan 2020 04:01 PM (IST)
पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम ने मानी गलती, कहा- 2019 में मिला टेस्ट क्रिकेट में सबक
पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम ने मानी गलती, कहा- 2019 में मिला टेस्ट क्रिकेट में सबक

कराची, पीटीआइ। पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज और लिमिटेड ओवर फॉर्मेट के कप्तान बाबर आजम ने नए साल पर नई शुरुआत करने की बात कही है। बाबर के लिए लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में पिछला साल बेहद शानदार रहा लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने कुछ गलतियां भी की। बाबर का कहना है कि वह अब इसको समझ गए हैं और आगे बेहतर करने पर ध्यान देंगे।

loksabha election banner

पाकिस्तान के लिमिटेड ओवर के कप्तान बाबर आजम ने कहा है कि पिछले दो सालों में वह टेस्ट क्रिकेट में उतना अच्छा नहीं कर पाए। जितनी उनसे उम्मीद की गई थी वह उसके मुतबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रहे। उन्होंने अपनी गलतियों से काफी कुछ सीखा है और उम्मीद करेंगे को वो दोबारा ना हो।

बाबर ने कहा, "इस साल मैं अपनी गलतियों के सुधारने की तरफ काम किया जो मैंने इस फॉर्मेट में किया था। कुछ गलतियों को सुधारने में मैं सपल भी रहा जिसकी वजह से मैं रन बनाने में कामयाब रहा। आप जितना ज्यादा क्रिकेट के इस लंबे फॉर्मेट में खेलते हैं उतना ही इसको समझना आसान होता जाता है।"

पिछले छह टेस्ट मैच में बाबर ने 68.44 की औसत से कुल 616 रन बनाए हैं जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 72 का रहा है। इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक और 3 अर्धशतक देखने को मिले। वहीं 20 वनडे में उन्होंने इस साल कुल 1092 रन बनाए हैं। जिसमें उनका औसत 60.66 रहा था। वनडे में स्ट्राइक रेट 93 का रहा और उनके नाम कुल 3 शतक और 6 अर्दशतक रहे। 10 टी20 में बाबर ने 136 की स्ट्राइक रेट से कुल 374 रन बनाए जिसमें 4 अर्शशतकीय पारी शामिल थी।

बाबर ने कहा, "डेल स्टेन के खिलाफ साउथ अफ्रीका के खिलाफ मेरी पारी को खेलने में मुझे बहुत मजा आया। इस पारी के मुझे काफी आत्मविश्वास आया और इसी के बाद मैं अच्छी तरह से टेस्ट जोन में आया। मैं यह भी सीखा की 60 और 70 रन की पारी को शतक में कैसे बदलते हैं। ऑस्ट्रेलिया में शतक लगाने से मुझे काफी आत्मविश्वास मिली और भरोसा आया कि मैं बड़ी पारी खेल सकता हूं।"` 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.