Move to Jagran APP

MS Dhoni से मिलने से पहले नर्वस थे इमरान ताहिर, लेकिन माही ने ऐसे जीता था दिल

साउथ अफ्रीकाई दिग्गज इमरान ताहिर ने बताया है कि वे एमएस धौनी से मिलने से पहले काफी नर्वस थे लेकिन एक ही बार में माही ने उनका दिल जीत लिया था।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 09:57 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 09:57 AM (IST)
MS Dhoni से मिलने से पहले नर्वस थे इमरान ताहिर, लेकिन माही ने ऐसे जीता था दिल
MS Dhoni से मिलने से पहले नर्वस थे इमरान ताहिर, लेकिन माही ने ऐसे जीता था दिल

नई दिल्ली, जेएनएन। साउथ अफ्रीकाई टीम के दिग्गज स्पिनर इमरान ताहिर भारत में विशेष रूप से चेन्नई में काफी लोकप्रिय हैं, क्योंकि वे इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) फ्रेंचाइजी - चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए खेलते हैं। लेग स्पिन गेंदबाज सीएसके का नियमित रूप से हिस्सा हैं और एमएस धौनी के नेतृत्व वाली टीम के लिए एक मूल्यवान खिलाड़ी के रूप में खेलते हैं। इमरान सीएसके को उस समय विकेट निकालकर देते हैं, जब टीम को जरूरत होती है, लेकिन इमरान ताहिर ने एमएस धौनी से हुई उनकी पहली मुलाकात को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

prime article banner

इमरान ताहिर ने क्रिकेट अनप्लग्ड शो में धौनी से हुई उनकी पहली मुलाकात के बारे में जिक्र किया है और बताया है कि वे पहली बार 2017 में धौनी से मिले थे, जब वे राइजिंग पुणे सुपरजाएंट टीम का हिस्सा बने थे। उस समय सीएसके दो साल के बैन से गुजर रही थी और एमएसडी पुणे की टीम के कप्तान थे। ताहिर ने कहा, "मैंने उनको(एमएस धौनी) टीवी पर काफी देखा है, लेकिन व्यक्तिगत तौर पर कभी मैं उनसे नहीं मिला था। मैं पहली बार उनसे तब मिला, जब मुझे पुणे की टीम में चुना गया और वास्तव में उस समय नर्वस था कि मुझे कैसे रिएक्ट करना है।"

प्रोटियाज स्पिनर ने कहा कि वह आश्चर्यचकित थे, जब धौनी उनसे मिलने आए थे और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज धौनी ने खुद ताहिर को अपने कमरे में आमंत्रित किया था। 41 वर्षीय इमरान ताहिर ने कहा है, "मैं हैरान था, मैं अपने कमरे के दरवाजे के बाहर था, और वह अपने कमरे से मेरे पास आए और कहा- इमरान भाई, वेलकम। यह मेरा कमरा है, और आप किसी भी समय आपका स्वागत है।"

ताहिर ने आगे बताया, "धौनी जैसे दिग्गज खिलाड़ी से सुनने के लिए यह शायद सबसे अच्छी बात है। जैसा मैंने कहा, यह उनके लिए बहुत दयालु वाली बात थी। वह डाउन टू अर्थ शख्स हैं। मैंने सोचा कि यदि आप मुझे वह ऑफर दे रहे हैं, तो मैं निश्चित रूप से आपके कमरे में आ रहा हूं।" पाकिस्तानी मूल के दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर ने आगे कहा कि धौनी पूरी टीम के लिए आम लाते थे। उन्होंने कहा, "जैसा कि मैंने कहा, यह पहली बार था जब मैं उनसे व्यक्तिगत रूप से मिला था। हम उनके कमरे में जाते थे; हम अभी भी जाते हैं, क्योंकि उनके पास दुनिया भर से आम आते हैं। हमें आम खाना बहुत पसंद है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.