Move to Jagran APP

2023 वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाना चाहता है यह बल्लेबाज, कहा-400 में नहीं माने तो 600 रन बनाउंगा

कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए कई महत्वपूर्ण पारियां खेलने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज नीतीश राणा ने एक इंटरव्यू में कहा है कि वह 2023 वर्ल्ड कप में टीम में वापसी करना चाहते हैं। राणा ने कहा कि यदि इसके लिए IPL में 600 रन बनाना पड़े तो वह तैयार हैं।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Fri, 12 Aug 2022 04:36 PM (IST)Updated: Fri, 12 Aug 2022 04:36 PM (IST)
2023 वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाना चाहता है यह बल्लेबाज, कहा-400 में नहीं माने तो 600 रन बनाउंगा
नीतीश राणा, बाएं हाथ के बल्लेबाज केकेआर (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टीम इंडिया एक साथ आज दो जगह अपनी मजबूत टीम उतार सकती है तो इसका सीधा श्रेय आइपीएल और घरेलू क्रिकेट में भारत की तैयारियों को जाता है। आज भारतीय क्रिकेट टीम का बेंच स्ट्रैंथ इतना मजबूत हो चुका है कि टीम में आने के लिए बल्लेबाज एक मौके का इंतजार कर रहे हैं। इसी में से एक हैं कोलकाता नाइटराइडर्स के बाएं हाथ के विस्फोटोक बल्लेबाज नीतीश राणा जो टीम में दस्तक देने के लिए तैयार है।

loksabha election banner

नीतीश राणा को पिछले साल श्रीलंका दौरे पर डेब्यू करने का मौका मिला था जब प्रमुख टीम इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट खेल रही थी और बीसीसीआइ ने शिखर धवन के नेतृत्व में एक दूसरी टीम भेजी थी। उन्हें केवल एक मैच खेलने का मौका मिला था जिसमें उन्होंने 7 नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 14 गेंदों पर 7 रनों की छोटी से पारी खेली थी।

टी20 सीरीज में उन्हें दो मैच खेलने का मौका मिला था जिसमें उन्होंने नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंदों पर 15 रन बनाए थे। टी20 वर्ल्ड कप के दौरान दोबारा कभी भी उन्हें मौका नहीं मिला लेकिन केकेआर का यह बल्लेबाज 2023 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में टीम में शामिल होने के लिए लगातार मेहनत कर रहा है।

इंडिया टुडे नेटवर्क को दिए गए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि 'मेरे हाथ में रन बनाना और अपने गेम को इंप्रूव करना है। आशा है कि मैं और ज्यादा रन बनाउंगा। यदि कोई मुझे आइपीएल के एक सीजन में 400 रन बनाने के बाद भी मौका नहीं दे रहा है तो मेरा काम है कि मैं 600 रन बनाऊं।'

2016 से खेल रहे हैं आइपीएल

राणा 2016 से क्रिकेट के सबसे लोकप्रिय लीग का हिस्सा हैं। उन्होंने हर सीजन में अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित किया है। उन्होंने आइपीएल 2022 में 361, 2021 में 383 रन और 2020 में 352 रन बनाए थे। बाएं हाथ का यह बल्लेबाज आइपीएल के अगले सीजन में 500 रन बनाकर सेलेक्टर्स का ध्यान अपनी ओर खींचना चाहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.