Move to Jagran APP

अब ICC टी20 विश्व कप के आयोजन में आई एक और मुश्किल, अन्य खेलों की चुनौती

इस बार के आईसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया में किया जाना है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 06 Apr 2020 12:23 AM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2020 12:23 AM (IST)
अब ICC टी20 विश्व कप के आयोजन में आई एक और मुश्किल, अन्य खेलों की चुनौती
अब ICC टी20 विश्व कप के आयोजन में आई एक और मुश्किल, अन्य खेलों की चुनौती

मेलबर्न, जेएनएन। इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन सफल रहने वाला है। आयोजन कमेटी के अध्यक्ष का ऐसा मानना है कि भले ही कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से स्थगित हुए फुटबॉल और रग्बी के मुकाबले भी आईसीसी टी20 विश्व कप के साथ होंगे फिर भी यह टूर्नामेंट सफल रहेगा।

loksabha election banner

इस बार के आईसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया में किया जाना है। इस टूर्नामेंट को फुटबॉल सीजन के अंत और क्रिकेट के सीजन के शुरुआत में कराए जाने की योजना बनाई गई थी। अब कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से सभी खेलों के आयोजन को स्थगित करना पड़ा है। इस वजह से यह सभी मुकाबले एक साथ कराए जाने की उम्मीद है।

Australian Associated Press (AAP) से बात करते हुए आयोजन कमेटी के कार्यकारी अधिकारी निक हॉकले ने बताया, खेलो के आयोजन के कई इवेंट के इस बार के सीजन लंबे हो गए हैं इसके बाद भी हमारा मानना है कि विश्व कप एक काफी बड़ा टूर्नामेंट है। क्योंकि यह अब अगले 10-20 साल बाद ही आने वाले है यहां दोबारा तो इसका आयोजन जरूर सफल रहेगा।

लोग विश्व कप से प्यार करते हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का राष्ट्री खेल है और टी20 का फॉर्मेट यहां के हर एक क्षेत्र के लोगों को बहुत ज्यादा अपनी तरफ खींचता है। हम पहले से टिकटों की हो रही बिक्री की वजह से काफी प्रोत्साहित हैं।

विश्व कप के आयोजन पर संशय

इस वक्त कोरोना वायरस महामारी की वजह से पूरी दुनिया लॉकडाउन कि स्थिति में है। ऑस्ट्रेलिया में भी यही हालात हैं। संक्रमण पर नियंत्रण करने के लिए ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने सारे बॉर्डर को 6 महीनों तक सील करने का फैसला लिया है। ऐसे में विश्व कप कराए जाने पर संशय है। सरकार का कहना है अगर हालात सामान्य नहीं होते हैं तो इस अवधि को बढ़ाया भी जा सकता है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.