Move to Jagran APP

ICC world cup: विश्व कप में विराट व धौनी का इस नंबर पर बल्लेबाजी करना टीम के लिए होगा बेहतर: रैना

रैना ने कहा कि धौनी विश्व कप में इस क्रम पर बल्लेबाजी करें तो टीम इंडिया के हित में होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 06 Mar 2019 07:16 PM (IST)Updated: Thu, 07 Mar 2019 01:17 AM (IST)
ICC world cup: विश्व कप में विराट व धौनी का इस नंबर पर बल्लेबाजी करना टीम के लिए होगा बेहतर: रैना
ICC world cup: विश्व कप में विराट व धौनी का इस नंबर पर बल्लेबाजी करना टीम के लिए होगा बेहतर: रैना

 मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम से इस वक्त बाहर चल रहे मध्यक्रम के बल्लेबाज सुरेश रैना ने विश्व कप में भारतीय कप्तान विराट कोहली व टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी की बल्लेबाजी क्रम पर अपनी राय दी है। रैना का कहना है कि धौनी अगर इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में लोअर मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी के लिए आते हैं तो वो टीम के लिए बेहतर साबित होंगे। वर्ष 2011 में अपनी कप्तानी में धौनी ने भारत को दूसरा वनडे विश्व कप का खिताब दिलाया था। धौनी विश्व कप में किस क्रम पर बल्लेबाजी के लिए आएंगे ये अब तक बहस का विषय बना हुआ है। कंगारू टीम के खिलाफ पिछले यानी दूसरे वनडे मैच में धौनी सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए थे। 

loksabha election banner

रैना ने कहा कि धौनी के लिए सही बल्लेबाजी क्रम पांच या छह हो सकता है। धौनी क्रिकेट को काफी अच्छे तरीके से समझते हैं और उनके पास अनुभव की कोई कमी नहीं है। वो जरूरत के हिसाब से पारी को बना सकते हैं और मैच को खत्म करने में उनके जैसा कोई नहीं है। रैना ने कहा कि इस विश्व कप में जो टीम सबसे ज्यादा संतुलित होगी वही खिताब अपने नाम करेगी। 

वहीं वर्ल्ड कप में भारतीय कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी क्रम के बारे में भी रैना ने कहा कि वो तीसरे और चौथे नंबर के लिए सबसे उपयुक्त हैं। किसी मैच में अगर शीर्ष क्रम के बल्लेबाज जल्दी आउट हो जाते हैं तो उस परिस्थिति में विराट पारी को संभाल सकते हैं। रैना के मुताबिक इस विश्व कप का सबसे मजबूत दावेदार इंग्लैंड है क्योंकि उसे अपनी घरेलू कंडीशन का फायदा मिल सकता है, लेकिन भारत, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के प्रदर्शन पर भी सबकी नजरें टिकी रहेगी। रैना ने कहा कि इंग्लैंड में जब मैं आयरलैंड और इंग्लिश टीम के खिलाफ खेल रहा था उस वक्त कलाई के स्पिनरों ने वहां अच्छा प्रदर्शन किया था। आपको बता दें कि इस वक्त भारत में दो कलाई के स्पिनर हैं और दोनों यानी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल का विश्व कप में खेलना लगभग तय माना जा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.