कोलकाता। कोलकाता नाइटराइडर्स टीम के बल्लेबाजी कोच साइमन कैटिच का मानना है कि विराट कोहली एक कप्तान के तौर पर अभी भी सीख रहे हैं।

कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी आइपीएल में आठ मैचों में से सात में हार झेल चुकी है। वह इस समय अंकतालिका में सबसे नीचे आठवें स्थान पर है। कैटिच ने कहा कि मैं नहीं जानता कि वह एक ग्रुप को किस तरह से संभालते हैं। वह शायद कप्तान के तौर पर अभी भी सीख रहे हैं। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने कहा कि आप एक महान खिलाड़ी हो सकते हैं, जो वो हैं। नेतृत्व क्षमता वो चीज है जो आप समय के साथ विकसित करते हैं। वह अभी भी उस दौर में हैं जहां वह एक कप्तान के तौर पर अभी भी सीख रहे हैं।

कोहली की कप्तानी में ही भारत को इंग्लैंड एंड वेल्स में विश्व कप खेलना है। कैटिच ने कहा कि कोहली एक बल्लेबाज के तौर पर शानदार हैं। उन्होंने साथ ही कहा कि 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप में कोहली के पास महेंद्र सिंह धौनी जैसा खिलाड़ी है जो उन्हें मार्गदर्शन देगा। एक कप्तान के तौर पर उनके पास जुनून और ऊर्जा जैसी चीजें हैं जो वह टीम में लेकर आते हैं। वह जीतना चाहते हैं और उनके अंदर जीतने की ललक है। यही एक कप्तान को चाहिए होती है लेकिन, कप्तानी इससे कहीं अधिक है। खिलाडि़यों से उनका सर्वश्रेष्ठ निकलवाना, खिलाडि़यों को सहज महसूस कराना, उन्हें सफल होने में मदद करना। वह यह सब चीजें वह महान कप्तानों में से एक धौनी से सीख रहे हैं।

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप