नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली के बाद एक और पूर्व क्रिकेटर ने भारत को लेकर बेतुका बयान दिया है। पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर सिकंदर बख्त ने कहा कि इंडिया पाकिस्तान के साथ हमेशा दुश्मनी करता है और भारत पाकिस्तान को बाहर करने के लिए शरारत कर सकता है।

सिकंदर बख्त ने एक टीवी चैनल में डिबेट कार्यक्रम में कहा कि भारत हमें वर्ल्ड कप से हटाने के लिए या उसे लगेगा कि पाकिस्तान जीत सकता है तो वह शरारत कर सकता है। साथ ही उन्होंने ये कहा कि टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी, लेकिन उसे लगेगा कि पाकिस्तान भी पहुंच सकता है तो वह आखिरी मैच में दूसरी टीम को जिताकर पाकिस्तान को बाहर करने की शरारत कर सकता है।

बता दें कि वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में 3 टीमों का जाना लगभग तय है और चौथी टीम के लिए अभी जंग जारी है। इस रेस में श्रीलंका, पाकिस्तान, इंग्लैंड, बांग्लादेश शामिल है। दरअसल पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपने सभी मैच जीतने हैं और इंग्लैंड, श्रीलंका को अपने मैच हारने होंगे, तभी पाकिस्तान का सेमीफाइनल के लिए रास्ता साफ होगा। अभी भी पाकिस्तान सेमीफाइनल की रेस में है और सेमीफाइनल में जगह बनाने की हरसंभव कोशिश कर रहा है।

इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने दावा किया था कि विश्व कप 2019 फिक्स्ड है। बासित अली ने दावा किया कि पाकिस्तान भले ही अपने बचे हुए सारे मैच जीत ले, लेकिन उसका आगे बढ़ना टीम इंडिया के प्रदर्शन पर भी निर्भर करेगा। टीम इंडिया जानबूझकर बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ खराब मैच खेलेगी और इन मैचों में हार जाएगी। पाकिस्तान के इस खिलाड़ी के बयान के बाद क्रिकेट फैंस के बीच हंगामा मच गया।

बासित अली का दावा है साल 1992 वर्ल्ड कप जीतने वाली पाकिस्तान से न्यूजीलैंड की टीम जानबूझकर सेमीफाइनल मैच में हारी थी। बासित अली ने ये दावा भी किया कि टूर्नामेंट फिक्स है इसलिए ऑस्ट्रेलिया भी टीम इंडिया से जानबूझकर हारी है। बासित अली ने अपनी ही टीम को भी सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है। 

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Mohit Pareek