नई दिल्ली, जेएनएन। ICC world cup 2019 India vs Pakistan भारत और पाकिस्तान के बीच 12वें विश्व कप में खेले जाने वाले मैच का सबको बेसब्री से इंतजार है। इस मैच से पहले क्रिकेट के पूर्व दिग्गज से लेकर टीम के खिलाड़ियों तक ने अपनी-अपनी बातें अपने तरीके से कहनी शुरू कर दी है। इस फेहरिस्त में अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तूफानी तेज गेंदबाज मो. आमिर भी जुड़ गए हैं। 

मो. आमिर ने कहा कि भारत के खिलाफ अगर पाकिस्तान की टीम मानसिक तौर पर मजबूत होकर मैदान पर उतरेगा तो उनकी टीम के पास विराट की कप्तानी वाली टीम इंडिया को हराने के लिए सभी हथियार मौजूद है। मो. आमिर इस विश्व कप से पहले पाकिस्तान की वनडे टीम से बाहर थे, लेकिन उन्हें उनकी काबिलियत की वजह से इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिए टीम में जगह दी गई और उन्होंने खुद को साबित भी किया। आमिर इस विश्व कप में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं और विरोधी टीम के बल्लेबाजों को खूब परेशान कर रहे हैं। उन्होंने इस टूर्नामेंट में अब तक कुल 10 विकेट लिए हैं और अभी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले इस टूर्नामेंट के गेंदबाज हैं। आमिर ने पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच विकेट झटके और अपने वनडे करियर की बेस्ट गेंदबाजी कर डाली थी। 

अब भारत के खिलाफ होने वाले मैच से पहले आमिर ने कहा कि वर्ल्ड कप में होने वाले सभी मुकाबले दबाव वाले हैं और भारत के लिए भी ये मैच प्रेशर वाला ही होगा। हमें टीम इंडिया के खिलाफ सकारात्मक मानसिकता के साथ मैदान पर उतरना होगा। अब हमें सेमीफाइनल तक पहुंचने के लिए हर मुकाबला जीतना होगा और इसके लिए हम पूरी कोशिश करेंगे। साफ तौर पर हम भारतीय टीम को हरा सकते हैं। कंगारू टीम के खिलाफ हमारे बल्लेबाजों ने अच्छी कोशिश की थी। अगर हम अगले मैच में मजबूत मानसिकता के साथ मैदान पर उतरते हैं तो इशाअल्लाह जरूर जीतेंगे। 

गौरतलब है कि भारत व पाकिस्तान के बीच विश्व कप में अब तक कुल छह मैच खेले गए हैं जिसमें टीम इंडिया को सभी मैचों में जीत मिली है। अब सातवीं बार दोनों टीमें विश्व कप टूर्नामेंट में 16 जून को मैनचेस्टर में भिड़ेंगे। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Aus-vs-Ind

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021