Move to Jagran APP

World Cup 2019: अपनी तूफानी बैटिंग से नहीं बल्कि कुछ ऐसे सबको हैरान करेंगे ग्लेन मैक्सवेल!

ग्लेन मैक्सवेल स्ट्रेलियाई टीम के लिए अपनी गेंदबाजी का कमाल दिखाना चाहता है।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Wed, 22 May 2019 12:05 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2019 04:01 PM (IST)
World Cup 2019: अपनी तूफानी बैटिंग से नहीं बल्कि कुछ ऐसे सबको हैरान करेंगे ग्लेन मैक्सवेल!
World Cup 2019: अपनी तूफानी बैटिंग से नहीं बल्कि कुछ ऐसे सबको हैरान करेंगे ग्लेन मैक्सवेल!

साउथैम्पटन, पीटीआइ। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। लेकिन 30 मई से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप में यह खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए अपनी गेंदबाजी का कमाल दिखाना चाहता है।   

prime article banner

एरोन फिंच की कप्तानी में मैक्सवेल हर मैच में कम से कम 5 ओवर गेंदबाजी करते हैं जबकि स्टीव स्मिथ की कप्तानी में उन्हें करीब 2.4 ओवर ही मिलते थे। यहां तक की भारत और यूएई के दौरे पर मैक्सवेल ने पूरे 10 ओवर भी गेंदबाजी की। मैक्सवेल से जब उनकी गेंदबाजी को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने साफ कहा कि इस बार वह अपनी भूमिका अच्छी तरह से जानते हैं। 

 World Cup 2019: एडम गिलक्रिस्ट का दावा ऑस्ट्रेलिया ही जीतेगी वर्ल्ड कप, ये है बड़ी वजह!

मैक्सवेल ने कहा, " भारत और दुबई के दौरे में मुझे ज्यादा ओवर गेंदबाजी करने का मौका मिला, जिससे निरंतरता में मदद मिली। उसके बाद मुझे लंकाशायर की ओर से खेलते हुए भी गेंदबाजी के कई मौके मिले। क्रीज पर काफी समय मिलने से लय और गेंदबाजी में सुधार महसूस किया। एक पार्ट-टाइम गेंदबाज होने के नाते लय बरकरार रखने के लिए क्रीज पर ज्यादा से ज्यादा समय बिताना जरूरी होता है।"    

मैक्सवेल की प्रभावशीलता का आकलन इस बात से लगाया जा सकता है कि भारत और पाकिस्तान के खिलाफ 10 मैचों में वह ऑस्ट्रेलिया के तीसरे सबसे किफायती गेंदबाज साबित हुए थे। मैक्सेवल ने अपनी भूमिका के बारे में बताते हुए कहा, " ज़्यादातर समय मैं गेंदबाजी करते वक्त सिर्फ चौके और छक्के रोकने की कोशिश करता हूं। अगर बल्लेबाज मेरी गेंद पर अच्छे शॉट लगाते हैं तो मैं उससे बहुत निराश नहीं होता। लेकिन अगर मैं अपने ओवर में बड़े शॉट्स रोक लेता हूं, कुछ डॉट बॉल्स या टाइट ओवर करता हूं तो जाहिर तौर पर बल्लेबाज पर दबाव बनता है। इसलिए मेरे लिए एक अन्य गेंदबाज के साथ पार्टनरशिप में बॉलिंग करना फायमंद साबित होगा।"   

मैक्सवेल ने ऑस्ट्रलियाई टेस्ट टीम में जगह बनाने के लिए इस बार आइपीएल में हिस्सा नहीं लिया और इंग्लिश काउंटी क्रिकेट का पूरा सीजन खेला। मैक्सवेल ने कहा, "आइपीएल नहीं खेलना मेरे लिए एक बड़ा फैसला था। लेकिन अंत में मैं अपने करियर में एक अमीर क्रिकेटर नहीं बल्कि दो बार वर्ल्ड कप चैंपियन रही टीम का हिस्सा बनना चाहूंगा। अगर सब कुछ अच्छा रहता है और मैं अच्छा प्रदर्शन कर पाता हूं तो शायद मैं आगे भी खेलता रहूं।"   

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.