मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

लीड्स, पीटीआइ। ICC World Cup 2019: शनिवार को खेले गए विश्व कप मैच में भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ भारतीय टीम प्वॉइंट टेबल के सबसे टॉप पर पहुंच गई। अब भारत का मुकाबला सेमीफाइनल में 9 जुलाई को न्यूजीलैंड से होगा। वहीं, दूसरी ओर श्रीलंकाई टीम ने हार के साथ अपने सफर का अंत किया। हार के बाद श्रीलंकाई टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने कहा कि अब उनके लिए भारतीय टीम फेवरेट है। उनके पास विश्व कप जीतने का बेहतरीन मौका है।

करुणारत्ने ने कहा, 'मेरे विचार भारत के पास विश्व कप जीतने का अच्छा मौका है। हालांकि, मैच के दिन अगर विपक्षी टीम भारत से अच्छा खेल दिखाती है, तो वह जीत सकती है।' श्रीलंकाई कप्तान ने भारतीय क्रिकेट के घरेलू ढाचें की भी तरीफ की। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि भारत, भारत की राष्ट्रीय टीम के पीछे उनकी अच्छी संरचना है। उनके पास आईपीएल है। मुझे उम्मीद है कि श्रीलंकाई बोर्ड भी कुछ ऐसा करेगी।'

बता दें कि इस विश्व कप में श्रीलंका के बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। नौ मैचों में से तीन में जीत दर्ज कर टीम छठे स्थान पर रही। विश्व कप में श्रीलंकाई टीम की बल्लेबाजी ने काफी निराश किया। वहीं, इसी के साथ तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा का भी यह आखिरी विश्व कप था। इसको लेकर करुणारत्ने ने कहा, 'श्रीलंका क्रिकेट को निश्चित ही उनकी कमी खलेगी। टेस्ट क्रिकेट में भी और वनडे में भी। उन्होंने बेहतरीन काम किया है।' अब इस बात की उम्मीद की जा सकती है कि चार साल बाद श्रीलंका बेहतरीन वापसी करेगा।

Posted By: Rajat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप