साउथैम्पटन ,पाटीआई। ICC WOrld Cup 2019 Ind vs SA: साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा को भले ही विराट कोहली नासमझ लगते हों, लेकिन इस भारतीय कप्तान ने इस बात पर बड़ी समझदारी दिखाते हुए कोई जुबानी जंग शुरू नहीं की।  

एक क्रिकेट वेबसाइट को हाल में दिए एक इंटरव्यू में रबाडा ने आईपीएल के दौरान एक घटना को याद किया जब उन्हें महसूस हुआ कि कोहली नासमझ हैं। रबाडा ने कहा था, "मैं उस वक्त गेम की रणनीति के बारे में सोच रहा था, लेकिन विराट ने मेरी गेंद पर चौका लगाया और फिर कुछ बोला। इसके बाद जब मैंने उन्हें जबाव दिया तो वो गुस्सा हो गए जो मेरी समझ में नहीं आया। शायद वो इस तरह का बर्ताव इस वजह से करते हैं क्योंकि इससे उन्हें मदद मिलती है। हालांकि मेरे हिसाब से ये काफी अपरिपक्व बर्ताव है। विराट एक शानदार खिलाड़ी हैं, लेकिन वो अपने खिलाफ कुछ सुन नहीं सकते हैं।"

WC 2019 Ind vs SA: दक्षिण अफ्रीका के लिए काल है ये भारतीय बल्लेबाज, क्या कमाल का है रिकॉर्ड

जब एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विराट कोहली से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह रबाडा के इस बयान के बारे में नहीं जानते। लेकिन जब उनसे दोबारा पूछा गया तो भारतीय कप्तान ने कहा, " मैंने रबाडा के खिलाफ कई बार खेला है और अगर किसी चीज पर चर्चा करनी है तो हम आपस में बातचीत कर सकते हैं। मैं इसका जवाब किसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं देना चाहूंगा "  

इसके बाद विराट ने रबाडा की तारीफ की और कहा कि वह साउथ अफ्रीकी टीम के लिए एक मैच विनर की भूमिका निभाते हैं। विराट ने कहा, " देखिए अगर एंगिडी या डेल स्टेन खेलें या नहीं खेलें, रबाडा हमेशा एक वर्ल्ड क्लास गेंदबाज रहेंगे और किसी भी टीम के लिए घातक साबित होंगे। उनके पास एक तरह का जुनून है और कौशल भी है। जब उनका दिन होता है तो वह किसी भी बैटिंग लाइन अप को तबाह कर सकते हैं।"   

WC 2019 Ind vs SA: वर्ल्ड कप में हमेशा द.अफ्रीका पड़ी है भारी लेकिन भारतीय शेर भी पीछे नहीं

विराट ने आगे कहा, " तो रबाडा जैसे खतरनाक गेंदबाज की आपको इज्जत करनी चाहिए लेकिन साथ ही अपने खेल पर भी भरोसा रखना चाहिए। रबाडा चाहे एंगिडी के साथ खेलें या स्टेन या फिर अकेले, वह बेहतरीन गेंदबाज साबित होंगे।" 

जल्द शुरू होने जा रहा है क्रिकेट क्विज कांटेस्ट जागरण ऐप पर। रोज जीत सकते है स्मार्ट फोन। आज से ही प्रैक्टिस शुरू करें। डाउनलोड करें जागरण ऐप।

Andrioid फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।
Iphone पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ruhee Parvez

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप