मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

शेष संवाददाता, साउथैंप्टन। ICC World Cup 2019: इंग्लैंड से मिली हार के बाद से अफगानिस्तानी टीम के अदंर चल रहा विवाद अब उभरकर सामने आ गया है। कोच और मुख्य चयनकर्ता ट्विटर पर आमने-सामने आ गए। टीम में कप्तान गुलबदीन नायब को लेकर नारजगी की बात भी सामने आ रही है। ऐसे में भारत के खिलाफ मैच से पहले अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान ने इस मामले पर अपनी टिप्पणी दी। उन्होंने कहा कि कप्तान गुलबदीन नायब के साथ रिश्ते खराब नहीं हैं। वह सिर्फ देश के लिए खेलते हैं, ना कि किसी खिलाड़ी या बोर्ड के लिए।

VIDEO: मॉल में घूम रहे सरफराज के साथ किया अभद्र व्यवहार, कहा- तू इतना मोटा क्यों हो गया?

बता दें कि राशिद और मुहम्मद नबी ने विश्व कप के लिए असगर अफगान की जगह गुलबदीन को कप्तान बनाए जाने पर आपत्ति जताई थी। यह बात देश के क्रिकेट बोर्ड को अच्छा नहीं लगा था। राशिद से पूछा गया कि क्या कप्तान गुलबदीन नायब के साथ उनके रिश्ते अच्छे नहीं हैं, क्योंकि उन्होंने कप्तानी में बदलाव पर नाराजगी जताई थी। उन्होंने कहा, 'मैं ना तो गुलबदीन के लिए खेलता हूं और ना ही क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के लिए, मैं अफगानिस्तान के लिए खेलता हूं।'

अफगानिस्तान को लगातार पांच मैचों में हार का सामना करना पड़ा। इस खराब प्रदर्शन के बाद से साजिश जैसी बातें भी सामने आने लगी हैं। इनमें राशिद का गुलबदीन के साथ कड़वे रिश्ते भी शामिल हैं। राशिद ने कहा, 'गुलबदीन के साथ मेरे रिश्ते खराब नहीं हैं। मैं उन्हें भी उतना ही सहयोग देता हूं, जितना कि असगर को देता था। अगर मैं असगर को मैदान पर 50 प्रतिशत सहयोग देता था, तो गुलबदीन के साथ मेरा 100 प्रतिशत सहयोग है।'

India vs Afghanistan World Cup 2019: पिच की हालत बताती है, खूब बोलेगा भारतीय बल्लेबाजों का बल्ला

दरअसल, इंग्लैंड के खिलाफ मैच में राशिद खान ने नौ ओवर में 110 रन खर्च किए थे। उन्हें कोई विकेट नहीं भी मिला। उनके इस खराब प्रदर्शन के बाद उनकी काफी आलोचना हो रही है। आलोचना की हद यह रही कि आइसलैंड क्रिकेट ने भी ट्वीट कर राशिद का मजाक उड़ाया था, जबकि आइसलैंड अभी भी क्रिकेट में नौसिखिया है। 

इसके अलावा आप लाइव अपडेट और मैच से जुड़ी रोचक खबरें dainikjagran.com पर पढ़ सकते हैं।   

जागरण ऐप पर शुरू हो गया है  क्रिकेट क्विज कांटेस्ट । रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप। 

Andrioid 
 फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें। 

Iphone  पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rajat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप