Move to Jagran APP

World Cup 2019 Ins vs Ban: जीत से खुश कोहली हुए राहुल के कायल, कहा हल हुई बड़ी समस्या

भारत के पहले मैच से पहले के एल राहुल का फॉर्म टीम के लिए सबसे अच्छा संकेत है।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Wed, 29 May 2019 10:12 AM (IST)Updated: Wed, 29 May 2019 10:12 AM (IST)
World Cup 2019 Ins vs Ban: जीत से खुश कोहली हुए राहुल के कायल, कहा हल हुई बड़ी समस्या
World Cup 2019 Ins vs Ban: जीत से खुश कोहली हुए राहुल के कायल, कहा हल हुई बड़ी समस्या

कार्डिफ, आइएएनएस। दूसरे वॉर्म-अप मैच में बांग्लादेश के खिलाफ जीत से खुश भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद के.एल राहुल की खूब तारीफ की। राहुल ने बांग्लादेश के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाया। विराट कोहली ने मैच के बाद कहा कि 5 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत के मैच से पहले राहुल का फॉर्म टीम के लिए सबसे अच्छा संकेत है।  

loksabha election banner

World Cup 2019: केएल राहुल ने सुलझाई टीम इंडिया की सबसे बड़ी गुत्थी, कर दिया कमाल

रोहित (19) , धवन (1) और कप्तान कोहली (47) के आउट होने के बाद लोकेश राहुल ने अहम वक्त पर पारी को संभाला। नम्बर-4 पर बल्लेबाजी करने उतरे राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 99 गेंदों में 108 रन बनाए। इसमें 12 चौके और 4 छक्के भी शामिल हैं। भारत ने अपने दूसरे वॉर्म-अप मैच में बांग्लादेश को 95 रनों से मात दी। इस जीत में राहुल (108) और धौनी (113) की पारी अहम साबित हुई। 

हालांकि, वर्ल्ड कप के लिए टीम के चयन के समय एमएसके प्रसाद ने नम्बर-4 के लिए विजय शंकर का सिलेक्शन किया था। लेकिन कोहली ने ऐसे संकेत दिए हैं कि नम्बर-4 पर राहुल बल्लेबाजी का जिम्मा संभाल सकते हैं। कोहली ने मैच के बाद कहा, " इस मैच में सबसे अच्छा यह रहा कि राहुल नम्बर-4 पर बल्लेबाजी करने उतरे। बाकी सभी खिलाड़ियों को अपनी भूमिका अच्छी तरह पता है, इसलिए ये जरूरी था कि राहुल रन स्कोर करें। राहुल शानदार फॉर्म में हैं और आपने जैसा देखा वह तेजी से रन बटोर सकते हैं।

World Cup 2019 Ind vs Ban: वॉर्मअप मैच में भारत की जीत, विराट के ये 5 शेर बने जीत के 'हीरो'

राहुल ने जब पूछा गया कि क्या वह नम्बर-4 पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हैं। तो इस पर राहुल ने कहा, "यह एक टीम का खेल है और आपको किसी भी नम्बर पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार रहना होता है। साथ ही एक खिलाड़ी के नाते आपको किसी भी रोल के लिए तैयार रहना होता है।" 27 साल के इस बल्लेबाज ने कहा कि जिस खिलाड़ी ने इस लेवल पर खेला है उसे प्रेशर झेलना आता है। उसके साथ ही अपनी भूमिका और जिम्मेदारी भी संभालनी आती है। 

वर्ल्ड कप से जुड़ी अन्य और रोचक खबरें आप यहां क्लिक कर पढ़ सकते हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.