मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

 नई दिल्ली, जेएनएन। world cup 2019 भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को दूसरा विश्व कप खेलने के लिए 12 वर्ष का इंतजार करना पड़ा। कार्तिक ने अपना पहला विश्व कप वर्ष 2007 में खेला था और उसके बाद अब जाकर उन्हें भारतीय विश्व कप टीम में जगह मिली है। इस बार विश्व कप टीम के लिए कार्तिक और रिषभ के बीच टीम में चुने जाने को लेकर टक्कर चल रही थी लेकिन कार्तिक ने अपने अनुभव की वजह से बाजी मार ली। 

विश्व कप टीम में चुने जाने के बाद कार्तिक ने कहा कि लंबे समय के बाद विश्व कप टीम का हिस्सा बनकर काफी अच्छा लग रहा है। ये मेरे लिए सपने के सच होने जैसा है और मैं बहुत उत्साहित महसूस कर रहा हूं। एक टीम के तौर पर हमने कुछ विशेष किया है और मैं भी इस यात्रा का हिस्सा रहा हूं। मैं वनडे विश्व कप के लिए टीम इंडिया का हिस्सा बनना चाहता था। इंग्लैंड में 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप के लिए कार्तिक की सीधे तौर पर टक्कर युवा रिषभ पंत के साथ था, लेकिन चयनकर्ताओं ने उनके अनुभव को तरजीह दी। कार्तिक के पास रिषभ से ज्यादा वनडे खेलने का अनुभव है साथ ही वो उनके बेहतर विकेटकीपिंग भी करते हैं। 

कार्तिक व रिषभ के चयन पर बातचीत करते हुए चयनकर्ताओं की तरफ से कहा गया कि रिषभ भी चयन के काफी करीब थे और उनके नाम पर भी खूब विचार-विमर्श किया गया लेकिन कार्तिक की विकेटकीपिंग पंत से बेहतर है। इसी वजह से रिषभ को शामिल नहीं किया गया। 

विश्व कप 2019 के लिए भारतीय टीम-

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, एमएस धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा और  मो. शमी।

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप