नई दिल्ली, जेएनएन। भारत के ऑलराउंडर विजय शंकर को विश्व कप के लिए चुनी जाने वाली टीम में शामिल होने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है, लेकिन उन्होंने कहा कि अभी उनका पूरा ध्यान सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अच्छा प्रदर्शन करने पर केंद्रित है और वह विश्व कप के बारे में नहीं सोच रहे।

शंकर ने कहा कि जब वह खराब दौर से गुजर रहे तब हैदराबाद ने उन पर विश्वास दिखाया और उन्होंने दमदार वापसी की। शंकर ने कहा कि भारतीय टीम में शामिल होना हर क्रिकेटर का सपना होता है, लेकिन मैं विश्व कप की टीम में चुने जाने के बारे में अधिक नहीं सोच रहा। मैंने हैदराबाद में योगदान देने पर अपना ध्यान केंद्रित करने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि हैदराबाद के लिए अच्छा प्रदर्शन करना मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। मैं भारतीय टीम में वापस आने के पहले से हैदराबाद के लिए खेल रहा हूं। उन्होंने मुझ पर भरोसा किया है और मुझे उसे लौटाने की जरूरत है।

यह पूछे जाने पर कि क्या विश्व कप की तैयारी के रूप में वह नंबर-तीन या चार पर बल्लेबाजी कर रहे हैं? शंकर ने कहा कि मैंने इस बारे में नहीं सोचा, लेकिन यह बहुत अच्छा है कि मैं ऊपर बल्लेबाजी कर रहा हूं। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भी मैंने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की थी और हैदराबाद के लिए भी मैं यही कर रहा हूं, अच्छा है जो ऐसा हुआ। न्यूजीलैंड में मैंने अच्छी बल्लेबाजी की और सबसे महत्वपूर्ण चीज यह रही कि टीम ने मुझपर भरोसा दिखाया। इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ता है।

शंकर ने कहा कि विश्व कप से इसका कोई लेना-देना नहीं है। यह टीम के लिए विभिन्न परिस्थितियों में अपना योगदान देने से जुड़ा है। श्रीलंका के खिलाफ हुई सीरीज में खराब प्रदर्शन के बाद शंकर ने निश्चय कि वह खेल का आनंद लेते रहें और अपने ऊपर च्यादा दबाव न डाले। शंकर ने कहा कि मैं समझता हूं कि मैं खेल का आनंद ले रहा हूं और अपने ऊपर कोई अतिरिक्त दबाव नहीं बना रहा। मैं परिस्थितियों के अनुरूप खेलकर टीम को जीत दिलाना चाहता हूं। मैंने हमेशा अपने काम को महत्व दिया है और इससे मुझे काफी मदद मिली है।

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप