मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

 नई दिल्ली, जेएनएन। ICC world cup 2019 भारतीय क्रिकेट टीम विराट कोहली की कप्तानी में इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप की तैयारियों में जोर-शोर से जुटी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप से पहले खेले जा रहे वनडे सीरीज के दौरान भारतीय टीम से सुनिश्चित कर लेना चाहती है कि कौन खिलाड़ी किस स्थान पर पूरी तरह से फिट बैठेगा और किसे कौन सी जिम्मेदारी देनी है। विराट की कप्तानी में भारतीय टीम तीसरी बार विश्व कप जीतने का सपना देख रही है लेकिन पूर्व भारतीय खिलाड़ी अजय जडेजा ने एक बयान देकर सबको चौंका दिया है।

अजय जडेजा ने कहा है कि आइसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में भारतीय टीम की कमान विराट कोहली नहीं बल्कि महेंद्र सिंह धौनी के हाथों में होनी चाहिए। हालांकि उन्होंने ये भी साफ कर दिया कि ऐसा सिर्फ विश्व कप के लिए ही होना चाहिए। जडेजा ने कहा कि अगर किसी को लगता है कि विराट की कप्तानी धौनी से बेहतर है तो वो मुझसे बहस कर सकता है। ये सिर्फ विश्व कप के लिए है भविष्य के लिए नहीं और कोई मेरे से ये नहीं कह सकता कि कप्तानी रणनीति में धौनी नंबर दो पर आते हैं इसलिए मैंने उनका नाम आगे रखा है। 

आपको बता दें कि विश्व कप के लिए धौनी का टीम में होने की बात को कई पूर्व क्रिकेटरों ने काफी अच्छा कहा है। गावस्कर ने भी कहा था कि धौनी विश्व कप में विराट को लिए सबसे अच्छी चीज साबित हो सकते हैंं। उन्होंने कहा था कि विराट के लिए सबसे अच्छी बात ये है कि विकेटकीपर के रूप में उनके पास धौनी हैं। आप देख सकते हैं कि जब विराट डीप में फील्डिंग कर रहे होते हैं तो धौनी फील्डिंग सेट करने में उनकी मदद करते हैं और खास मौकों पर गेंदबाजों से बात कर उनका हौसला बढ़ाते हैं और उन्हें सलाह भी देते हैं। 

फिलहाल अजय जडेजा की बातों से चयनकर्ता शायद ही कोई इत्तफाक रखें लेकिन उन्होंने ये बात कहकर बहस के लिए एक नए एंगल को जन्म दे दिया है। वैसे धौनी के कप्तानी छोड़ने के बाद विराट टीम इंडिया को लगातार नई उंचाई पर पहुंचा रहे हैं और उनकी कप्तानी में भारतीय टीम का प्रदर्शन अच्छा हो रहा है। खास तौर पर अब तक हुए विदेशी दौरों पर भारतीय टीम ने काफी प्रभावित किया है। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप