Move to Jagran APP

ICC womens world cup 2022: फाइनल में 170 रन की पारी खेलने वाली एलिसा हीली ने कहा, सबकुछ हासिल कर लिया

ICC womens world cup 2022 हीली ने कहा कि मैंने अपने बेहतरीन सपनों में कभी नहीं सोचा था कि मैं ऐसा कुछ करूंगी इसलिए बहुत अच्छा लग रहा है। उन्होंने कहा कि वह महज 32 साल की है और उन्होंने इस उम्र में वह सब कुछ हासिल कर लिया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 03 Apr 2022 07:23 PM (IST)Updated: Sun, 03 Apr 2022 07:23 PM (IST)
ICC womens world cup 2022: फाइनल में 170 रन की पारी खेलने वाली एलिसा हीली ने कहा, सबकुछ हासिल कर लिया
एलिसा हीली ने फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 170 रन की रिकार्ड पारी खेली (एपी फोटो)

क्राइस्टचर्च, प्रेट्र। ICC womens world cup 2022: महिला विश्व कप क्रिकेट के फाइनल में रिकार्ड तोड़ 170 रन की पारी के साथ टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाली आस्ट्रेलिया की विकेटकीपर-बल्लेबाज एलिसा हीली ने कहा कि उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि वह इस तरह का प्रदर्शन करेगी और टीम इतना प्रभावशाली जीत दर्ज करेगी। आस्ट्रेलिया ने अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड को 71 रन से करारी शिकस्त देकर रिकार्ड सातवीं बार आईसीसी महिला वनडे विश्व कप का खिताब जीता। टीम ने हीली की 138 गेंदों पर 26 चौकों की मदद से 170 रन के दम पर पांच विकेट पर 356 रन बनाने के बाद इंग्लैंड को 43.4 ओवर में 285 रन पर आउट कर दिया।

loksabha election banner

हीली ने कहा कि मैंने अपने बेहतरीन सपनों में कभी नहीं सोचा था कि मैं ऐसा कुछ करूंगी, इसलिए बहुत अच्छा लग रहा है। उन्होंने कहा कि वह महज 32 साल की है और उन्होंने इस उम्र में वह सब कुछ हासिल कर लिया है जो बहुत कम लोगो के नसीब नहीं होता। प्लेयर आफ द मैच और प्लेयर आफ द टूर्नामेंट बनी हीली ने कहा कि मैं 32 साल की हूं और मैंने सब कुछ हासिल कर लिया है। हमारी टीम का लक्ष्य ऐसे टूर्नामेंटों को जीतना होता है और हर खिलाड़ी की यही कोशिश थी। मैं इस मौके के लिए शुक्रगुजार हूं। हीली ने पुरुष एवं महिला विश्व कप के फाइनल में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर का नया रिकॉर्ड भी बनाया। उनके बाद एडम गिलक्रिस्ट (149, विश्व कप 2007), रिकी पोंटिंग (140, विश्व कप 2003) और विव रिचर्ड्स (138, विश्व कप 1979) का नंबर आता है।

उन्होंने कहा किआप इससे बेहतर किसी चीज की उम्मीद नहीं कर सकते। मुझे टीम की बल्लेबाजी इकाई पर गर्व है, हमने टूर्नामेंट के दौरान कुछ शानदार प्रदर्शन किये। अपनी ऐतिहासिक पारी के दौरान हीली विश्व कप के एक सत्र में सर्वाधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी भी बनीं। उन्होंने न्यूजीलैंड की महान डेबी हाकले के 25 साल पुराने रिकार्ड को पीछे छोड़ा और टूर्नामेंट के एक सत्र में 500 या उससे अधिक रन बनाने वाली पहली महिला क्रिकेटर भी बनीं। हॉकले ने 1997 में भारत में हुए विश्व कप में 456 रन बनाए थे। हीली और उनके सलामी जोड़ीदार राचेल हेन्स ने रविवार को हाकले को पीछे छोड़ते हुए इस संस्करण में क्रमश: 509 और 497 रन बनाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.