मेलबर्न, प्रेट्र। ICC Womens T20 world cup 2020: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर टीम की बल्लेबाजी से ज्यादा खुश नहीं हैं। लगभग हर मैच में भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन बाद के बल्लेबाज इसका फायदा उठाने में कामयाब नहीं रहे जिसकी वजह से हरमनप्रीत कौर नाखुश हैं। अब उन्होंने कहा है कि इस टूर्नामेंट में हम पहले के मैचों में की गई गलतियों को दोबारा करने के बचें। भारत का मध्यक्रम लगातार अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहा है।

वर्ल्ड कप अभियान में जुटी भारतीय महिला टीम ने गुरुवार को अपने तीसरे लीग मैच में न्यूजीलैंड को हरा अपनी जीत की हैटट्रिक पूरी की। इस मैच में भारत ने न्यूजीलैंड पर 4 रन से जीत दर्ज की। इस जीत के बाद हरमनप्रीत ने कहा कि टीम जीत दर्ज कर रही है लेकिन फिर भी हम पहले 10 ओवर अच्छे गुजरने के बाद वही गलतियां कर रहे हैं। हमें अच्छी शुरुआत मिलती है लेकिन हम उस लय को बरकरार नहीं रख पाते।'

उन्होंने कहा कि आगे के मैच अधिक कड़े होंगे और हम बचकानी गलतियां नहीं कर सकते। शेफाली (वर्मा) हमें अच्छी शुरुआत दे रही हैं। उनके शुरू में बनाए गए रन हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं। 16 वर्षीय शेफाली ने 34 गेंदों पर 46 रन बनाए और उन्हें मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

शेफाली ने कहा वहीं अच्छा लग रहा है। अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हूं। लगातार ऐसा प्रदर्शन करना चाहती हूं। मैंने ढीली गेंदों का इंतजार किया और उन पर बड़े शॉट खेले। न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन ने अपने गेंदबाजों की तारीफ की जिन्होंने भारत को अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठाने दिया। उन्होंने कहा कि हमने शेफाली की अच्छी शुरुआत के बाद उन्हें कम स्कोर पर रोककर अच्छा प्रदर्शन किया। जिस तरह से टीम जीत के करीब पहुंची वह शानदार था। एमिलिया केर ने बहुत अच्छी भूमिका निभाई। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस