Move to Jagran APP

Womens T20 WC 2020: भाग्य पर भरोसा, भारत पहली बार जीत सकता है विश्व कप - वेदा कृष्णमूर्ति

Veda Krishnamurthy ने कहा कि मुझे भाग्य पर पूरा भरोसा है और भारत पहली बार टाइटल जीतेगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 06 Mar 2020 05:23 PM (IST)Updated: Fri, 06 Mar 2020 05:23 PM (IST)
Womens T20 WC 2020: भाग्य पर भरोसा, भारत पहली बार जीत सकता है विश्व कप - वेदा कृष्णमूर्ति
Womens T20 WC 2020: भाग्य पर भरोसा, भारत पहली बार जीत सकता है विश्व कप - वेदा कृष्णमूर्ति

मेलबर्न, प्रेट्र। ICC Womens T20 World Cup 2020 Ind vs Aus Final Match: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की मध्य क्रम की अनुभवी बल्लेबाज वेदा कृष्णमूर्ति का मानना है कि भाग्य भारत के साथ है और अगर उन्होंने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मुकाबले में दबाव का डटकर सामना किया तो वे पहला आइसीसी महिला टी-20 विश्व कप खिताब अपने नाम कर सकती हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 8 मार्च को मेलबर्न में महिला टी 20 विश्व कप 2020 का फाइनल मैच खेला जाएगा। भारत ने पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाया है। 

loksabha election banner

भारतीय टीम ने पहली बार टी-20 विश्व कप के फाइनल में प्रवेश किया है और उसने टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में गत चैंपियन को 17 रन से हराकर उलटफेर किया था। हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली भारतीय टीम गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल के बारिश की भेंट चढ़ने के बाद ग्रुप चरण में एक भी मैच नहीं हारने के शानदार रिकॉर्ड से फाइनल में पहुंच गई। वेदा कृष्णमूर्ति उस भारतीय टीम का भी हिस्सा थीं जो 2017 महिला वनडे विश्व कप में उप विजेता थी और इंग्लैंड ने खिताब जीता था। वह जानती हैं कि विश्व खिताब चूकने का दर्द क्या होता है।

उन्होंने कहा कि यह भाग्य की बात है और मैं भाग्य पर बहुत भरोसा करती हूं। मुझे ऐसा लगता है कि यह ऐसा ही होना था। एक चुटकुला भी चल रहा है कि इस विश्व कप को इस तरह से बनाया गया है कि यह हमारी मदद कर रहा है जिसमें विकेट से लेकर हर चीज मददगार हो रही है। उन्होंने कहा कि फाइनल में पहुंचना ग्रुप चरण में शानदार प्रदर्शन का इनाम है। अगर मौसम हमारे नियंत्रण में नहीं था लेकिन अपने सभी मैच जीतने का हमें फायदा मिला। कृष्णमूर्ति ने कहा कि हमने कहा कि पहला लक्ष्य फाइनल में पहुंचना था और फिर आगे कदम बढ़ाना। हम पहला चरण पार कर चुके हैं। हमें सुनिश्चित करना होगा कि हम दबाव में नहीं आए। हम फाइनल के दिन हम वही करेंगे जो हमने करने की जरूरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.