नई दिल्ली, जेएनएन। Shafali Verma became player of the match: शेफाली वर्मा महिला टी 20 वर्ल्ड कप 2020 में टीम इंडिया के लिए एक शानदार ओपनर की भूमिका निभा रही हैं और उनकी बल्लेबाजी की बदौलत भारतीय महिला टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ भी शानदार जीत दर्ज की। न्यूजीलैंड की टीम के खिलाफ भी शेफाली की बल्लेबाजी दमदार रही और वो इस मुकाबले में भी प्लेयर ऑफ द मैच चुनी गईं। ये लगातार दूसरा मौका था जब शेफाली वर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इससे पहले मुकाबले यानी बांग्लादेश के खिलाफ भी अपनी तेज-तर्रार पारी की वजह से वो प्लेयर ऑफ द मैच चुनी गईं थीं। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद उन्होंने कहा कि मैं अपने इस प्रदर्शन से खुश हूं और पावरप्ले के दौरान मैं अपनी टीम को एक अच्छी शुरुआत देना चाहते थे। अपनी पारी के दौरान मैं खराब गेंद का इंतजार कर रही थी और उसी पर शॉर्टस लगाए। इस तरह का खेल ही मेरी ताकत है। मैंने अपने करियर की शुरुआत में लड़कों के साथ क्रिकेट खेलने की खूब प्रैक्टिस की है। मैं अपने पिता और उन तमाम लड़कों का धन्यवाद अदा करना चाहती हूं जिन्होंने प्रैक्टिस के दौरान मेरी मदद की और मुझे एक बेहतर बल्लेबाज बनाने में सहयोग किया। 

शेफाली वर्मा अपना पहला टी20 महिला विश्व कप खेल रही हैं और भारत की तरफ से खेले अपने तीनों पहले लगी मुकाबलों में उन्होंने अच्छी पारियां खेली हैं। पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने 29 रन की पारी खेली थी जबकि दूसरे मैच में बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने 39 रन की पारी खेली जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने शानदार 46 रन की पारी खेली। कीवी टीम के खिलाफ उन्होंने 34 गेंदों पर चार चौकों व तीन छक्कों की मदद से 46 रन बनाए थे और उनका स्ट्राइक रेट 135.29 का रहा। भारतीय महिला टीम ने तीन लगातार लीग मैचों में जीत दर्ज करके सेमीफाइनल में जगह बना ली है। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस