Move to Jagran APP

ICC Women's T20 World Cup फाइनल में मिली शर्मनाक हार पर टीम के कोच का आया बयान

एक इंटरव्यू में टीम के फाइनल तक के सफर को यादगार बताया। उनका मानना है कि टीम ने अपना बेस्ट दिया और इस बात पर उनको गर्व है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 16 Mar 2020 08:14 PM (IST)Updated: Mon, 16 Mar 2020 08:14 PM (IST)
ICC Women's T20 World Cup फाइनल में मिली शर्मनाक हार पर टीम के कोच का आया बयान
ICC Women's T20 World Cup फाइनल में मिली शर्मनाक हार पर टीम के कोच का आया बयान

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पहली बार आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाकर इतिहास रचा। भारत को फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार मिली। भारत के सामने मेजबान टीम ने 185 रन का लक्ष्य रखा था जिसके जवाब में पूरी टीम इंडिया महज 99 रन पर ढेर हो गई। ऑस्ट्रेलिया ने 85 रन से मैच जीता और लगातार दूसरी बार विश्व कप का खिताब अपने नाम किया।

loksabha election banner

भारतीय विश्व कप फाइनल में मिली हार पर टीम के कोच डब्यू वी रमन ने पहली बार कुछ कहा है। उन्होंने एक इंटरव्यू में टीम के फाइनल तक के सफर को यादगार बताया। उनका मानना है कि टीम ने अपना बेस्ट दिया और इस बात पर उनको गर्व है।

रमन ने कहा, "लड़कियों ने एक यूनिट के तौर पर खेला, जैसा कि उनके विरोध में कहा गया कि टीम महज एक या दो खिलाड़ियों पर निर्भर थी। इन सभी ने काफी कड़ी टक्कर दी और उनके सामने बहुत सारी चुनौतियां थी जिससे बेहतर तरीके से मुकाबला किया। सभी मुकाबले मुश्किल थे जिनमें लड़ना पड़ा, हम सभी इसके लिए तैयार थे। लड़कियों ने वाकई हमें गर्व महसूस कराया।"

इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में बारिश हो गई थी जिसकी वजह से भारत बिना खेले ही फाइनल में पहुंच गया। इस बारे में उन्होंने कहा, "मैं नहीं चाहता कि यह कोई बहाना लगे लेकिन हम इसमें कुछ कर नहीं सकते थे जैसे हमने फाइनल में जगह बनाई। हम पूरे हफ्ते काफी सक्रिय रहे किसी भी युवा टीम के लिए यह बिल्कुल भी आसान काम नहीं होता। बारिश में तुरंत मैदान से बाहर जाना और फिर बारिश रुकने पर तुरंत ही वापस लौटना। यह बेहद मुश्किल है और अनुभवी टीम द्वारा किया जाता है।"

"एक हफ्ते में से आधे वक्त तो हमने बारिश को ही देखते हुए वक्त बिताया फिर जाकर आपको कुछ प्रैक्टिस सेशन मिले। इसके बाद आप फाइनल में उतरते हैं यह मानसिक तौर पर बिल्कुल भी आसान नहीं होता। तुरंत खेल के लिए तैयार होना और तुरंत बारिश की वजह से रुकना यह ऐसा है जो सिर्फ अनुभवी टीम ही कर सकती है और यह सबको अनुभव के साथ ही आएगा।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.