पोर्ट आफ स्पेन, एजेंसी। वेस्टइंडीज के विस्फोटक ऑलराउंडर आंद्रे रसेल बड़े मैच विनर खिलाड़ी हैं। दुनिया भर की टी20 लीग में अपनी धाक जमा चुके इस खिलाड़ी ने लंबे समय से अपनी इंटरनेशनल टीम वेस्टइंडीज की तरफ से नहीं खेला है। वह टीम के लिए आईसीसी टी20 विश्व कप जीतने का सपना रखते हैं। दो बार इस टीम ने यह ट्रॉफी उठाई है और रसेल टीम को एक बार फिर से विजेता बनाना चाहते हैं।

दुनिया के सबसे घातक टी-20 क्रिकेटरों में से एक आंदे्र रसेल लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर है। उन्होंने कहा कि अगर क्रिकेट वेस्टइंडीज उनकी शतरें को मान लेता है तो वह टीम के लिए एक और विश्व कप जीतना चाहते हैं। पिछले साल यूएई में हुए टी-20 विश्व कप के बाद से ही रसेल ने वेस्टइंडीज के लिए क्रिकेट नहीं खेला है। हाल ही में वेस्टइंडीज के कोच फिल सिमंस ने सीनियर खिलाड़ियों की उपलब्धता को लेकर सवाल खड़े किए थे।

IPL VS PSL: इंडियन प्रीमियर लीग से टक्कर लेने वाली है पाकिस्तान की टी20 लीग, आयोजन पर रहेगी नजर

रसेल ने कहा कि मैं हमेशा खेलने के लिए तैयार हूं। मैंने जो पाया है वो मैं वापस करना चाहता हूं लेकिन जब आप किसी बात पर सहमत नहीं होते हैं तो फिर उन्हें भी हमारा सम्मान करना चाहिए। आखिर में यही मायने रखता है। हमारे भी परिवार हैं। हमें लगता है कि उनके लिए जो भी बेहतर मौका हमें मिला है उसका इस्तेमाल करें। यह दोबारा शुरुआत करने जैसा नहीं है। मैं 34 साल का हूं और टीम के लिए एक या दो विश्व कप और जीतना चाहता हूं। मैंने फ्रेंचाइजी लीग में खेलते हुए दो शतक लगाए हैं। मैं सोचता हूं कि काश ये शतक मैंने वेस्टइंडीज की ओर से खेलते हुए लगाए होते।

 

Edited By: Viplove Kumar