नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप पर सबकी नजरें जमीं है। इसके आयोजन को लेकर गुरुवार को आईसीसी क्रिकेट काउंसिल की अहम बैठक की गई। बैठक में टूर्नामेंट के भविष्य को लेकर आखिरी फैसले पर 10 जून के बाद कोई फैसला लिए जाने पर सहमति बनीं।

पिछले कुछ दिनों से टी20 विश्व कप के स्थगित किए जाने की खबरें लगातार सामने आ रही थी। गुरुवार को होने वाली आईसीसी की बैठक पर सबकी नजर थी। बैठक के बाद बताया गया, "मौजूदा हालात पर बोर्ड के सदस्यों ने अपने अपने मुद्दों पर चर्चा की और यह महसूस किया कि शुद्धता को बनाए रखने पर तत्काल ध्यान देने की जरूरत है और बोर्ड के मामलों के गोपनिय रखना भी जरूरी है।"

"आम सहमति से एक तत्काल स्वतंत्र जांच कराए जाने का प्रस्ताव रखा गया जिसे वैश्विक जानकारों द्वारा आईसीसी की एथिकल ऑफिसर द्वारा किया जाएगा। 10 जून 2020 को होने वाली आईसीसी सीईओ की अगली बैठक में इस चीज को बोर्ड को अवगत कराया जाएगा।"

"बोर्ड ने आईसीसी के मैनेजमेंट से इस बात का भी आग्रह किया कि वो हितधारकों (stakeholders) के साथ चर्चा जारी रखे कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से लगातार हो रही स्थिति पर नजर बनाए रखे।"

आईसीसी ने गुरुवार को इस बार पर फैसला लिया कि टी20 विश्व कप के भविष्य पर 10 जून तक कोई फैसला नहीं लिया जाएगा। टूर्नामेंट को इसी साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया में कराया जाना है।

मौजूदा फ्यूचर टूर प्रग्राम के हिसाब से साल 2020 और 2021 में लगातार एक के बाद एक टी20 विश्व कप का आयोजन किया जाना है। इस साल ऑस्ट्रेलिया में जबकि अगले साल भारत में यह आयोजन किया जाना है। सभी टीमों को 50 ओवर के विश्व कप की तैयारी के लिए 1 साल का वक्त दिए जाने के लिहाज से यह FTP बनाया गया था लेकिन कोविड19 की वजह से अब इसमें बदलाव करना पड़ सकता है। 

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस