Move to Jagran APP

सरफराज अहमद पर लगे बैन से तैश में आया पाकिस्तान, आइसीसी को सुना दी खरी-खोटी

सरफराज अहमद पर लगाए गए चार मैचों के बैन का पीसीबी ने कड़ा विरोध किया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 01 Feb 2019 06:32 PM (IST)Updated: Fri, 01 Feb 2019 06:32 PM (IST)
सरफराज अहमद पर लगे बैन से तैश में आया पाकिस्तान, आइसीसी को सुना दी खरी-खोटी
सरफराज अहमद पर लगे बैन से तैश में आया पाकिस्तान, आइसीसी को सुना दी खरी-खोटी

 नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने मेजबान टीम के खिलाड़ी फेहलुकवायो पर रंगभेदी टिप्पणी की थी और इसके बाद आइसीसी ने उन पर चार मैचों का बैन लगा दिया था। अब इस बैन की वजह से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड तिलमिला गया है। बोर्ट के चीफ अहसान मनि ने आइसीसी के इस फैसले को बकवास करार दिया। 

loksabha election banner

अहसान मनि ने कहा कि जब सरफराज ने अपनी गलती मानते हुए सार्वजनिक तौर पर माफी मांग ली थी तो आइसीसी को ये कार्यवाई नहीं करनी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि हमने हर स्तर पर माफी मांगी और हर किसी ने इसे कबूल भी कर लिया। दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड के साथ हमारे रिश्ते काफी अच्छे हैं। इस मामले में आइसीसी का जबरदस्ती कूद कर आना और सरफराज पर बैन लगा देना पूरी तरह से गलत और बकवास है। 

सरफराज द्वारा कही गई बात को मनि ने गलत करार दिया और कहा कि उन्होंने जो टिप्पणी की वो काफी गलत थी और वो भविष्य में इस मामले पर बात नहीं करेंगे। हम सरफराज से बात करेंगे और पूरी टीम को इस बात की सख्त चेतावनी दी जाएगी कि इस तरह की बातों को बढावा ना दें साथ ही ऐसी बातें दोबारा नहीं होनी चाहिेए। आपको बता दें कि फेहलुकवायो जब बल्लेबाजी कर रहे थे तब सरफराज ने उन्हें कालू कहा था जिसे स्टंप माइक पर साफ सुना गया था। उस मैच में पाकिस्तान को दक्षिण अफ्रीका ने हरा दिया था। इसके बाद सरफराज ने ट्विटर के जरिए माफी मांगी थी और दक्षिण अफ्रीका ने उन्हें माफ भी कर दिया था लेकिन बाद में आइसीसी ने उनपर चार मैचों का बैन लगा दिया था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.