नई दिल्ली, जेएनएन। ICC cricket world cup 2019 अंगूठे में चोट की वजह से भारतीय ओपनर बल्लेबाज विश्व कप से बाह हो गए। धवन के बाहर होने के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि इससे टीम को झटका जरूर लगा है, लेकिन टीम इंडिया इतनी मजबूत है कि वो विश्व कप के सेमीफाइनल में जरूर पहुंचेगी। धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान अंगूठे में लगी चोट की वजह से विश्व कप से बाहर हो गए हैं। उम्मीद थी कि वो जल्द ही ठीक हो जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर भी हैमस्ट्रिंग की वजह से कुछ मैचों के लिए बाहर हैं। 

गांगुली ने कहा कि ये भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका है पर भारत ने पाकिस्तान को बड़े अंतर से हराया था। टीम इंडिया इस वक्त फॉर्म में है। चोट पर किसी का वश नहीं है लेकिन भुवी के टीम में ना होने पर भी विजय शंकर ने अच्छा प्रदर्शन किया था। ये टीम काफी मजबूत है और सेमीफाइनल तक जरूर पहुंचेगी। इस विश्व कप में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड से भी मजबूत टीम है। 

 गांगुली ने कहा, 'यह झटका है लेकिन भारत ने पाकिस्तान को बड़े अंतर से हराया। भारतीय टीम फॉर्म में है।' उन्होंने कहा, 'चोट पर किसी का वश नहीं है लेकिन भुवी की गैर मौजूदगी में विजय शंकर ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। यह टीम मजबूत है और सेमीफाइनल तक जरूर पहुंचेगी।' उन्होंने कहा, 'इस विश्व कप में सबसे मजबूत भारतीय टीम है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया से भी।'

आपको बता दें कि धवन की जगह टीम में रिषभ पंत को शामिल करने का अनुरोध बीसीसीआइ ने आइसीसी से कर दिया है। यानी रिषभ धवन की जगह टीम इंडिया का हिस्सा बनेंगे। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern