नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत और इंग्लैंड के बीच एक जुलाई से खेले जाने वाले टेस्ट मैच के लिए भारत का स्टैंड-इन कप्तान किसे होना चाहिए इसे लेकर टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने अपनी राय दी। भज्जी ने आइसीसी के उस सवाल का जवाब दिया जिसमें पूछा गया कि रोहित शर्मा के रिप्लेसमेंट कौन हो सकते हैं। आइसीसी ने ये सवाल क्रिकेट फैंस से ट्विटर पर पूछा था। आपको बता दें कि रोहित शर्मा लीसेस्टरशायर के खिलाफ खेले गए चार दिवसीय प्रैक्टिस मैच के दौरान कोविड पाजिटिव पाए गए थे और फिर उन्हें क्वारंटीन में भेज दिया गया था। 

रोहित शर्मा ने प्रैक्टिस मैच में भारतीय टीम की कप्तानी की थी, लेकिन मैच के आखिरी दिन वो मैदान पर नहीं उतरे थे। इसके बाद ये बात सामने आई थी कि रोहित शर्मा कोविड पाजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद वार्म-अप मैच के आखिरी दिन जसप्रीत बुमराह ने कप्तानी थी। आपको बता दें कि जो भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर आई है उसमें कोई भी उप-कप्तान नहीं है। टेस्ट टीम के कप्तान केएल राहुल बनाए गए थे, लेकिन वो इंजरी के कारण इंग्लैंड दौरे पर नहीं आ सके। रोहित शर्मा का कोविड पाजिटिव होना टीम इंडिया के लिए काफी बुरा है। हालांकि एक तारीख तक क्या स्थिति बनती है इसे लेकर कुछ साफ नहीं है।

रोहित शर्मा इस टेस्ट के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं इसे देखते हुए बीसीसीआइ ने उनके कवर के तौर पर मयंक अग्रवाल को सोमवार को इंग्लैंड भेज दिया था और वो बतौर ओपनर बल्लेबाज भारतीय टीम के साथ जुड़ गए। वहीं रोहित शर्मा की जगह इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट मैच में किसे भारतीय टीम का कप्तान बनाया जाएगा इसे लेकर काफी बातें हो रही है। इसके लिए जसप्रीत बुमराह, रिषभ पंत, आर अश्विन के नाम सामने आ रहे हैं। वहीं सहवाग जैसे खिलाड़ियों का कहना है कि विराट कोहली को ये जिम्मेदारी दी जाए। जिन्होंने साउथ अफ्रीका दौरे के दौरान इसी साल टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। 

अब आइसीसी ने ट्वीट करके पूछा कि किसे रोहित की जगह कप्तान बनाना चाहिए तो इसके जवाब देते हुए हरभजन सिंह ने जसप्रीत बुमराह का नाम लिया। अगर बुमराह को कप्तान बनाया जाता है तो वो कपिल देव के बाद दूसरे तेज गेंदबाज होंगे जो भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान बनेगा। 

Edited By: Sanjay Savern