एडिलेड, आइएएनएस। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज सोमवार को खत्म हो गई। पाकिस्तान की टीम मेजबान ऑस्ट्रेलिया के हाथों 2-0 से हारकर अपने मुल्क लौटने की तैयारी में हैं। उधर, ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व क्रिकेटर इयान चैपल ने सोमवार को स्टीव स्मिथ पर ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन की अनदेखी करने का आरोप लगाया है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट मैच में मार्च 2018 में बॉल टैंपरिंग करने वाले पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ पर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड (CA) ने एक साल का बैन लगाया था। वहीं, दो साल तक उनसे कप्तानी भी छीनने की सजा स्टीव स्मिथ को मिली थी। स्टीव स्मिथ का क्रिकेट से बैन तो खत्म हो गया है, लेकिन कप्तानी का बैन जारी है, बावजूद इसके वे मौजूदा कप्तान की अनदेखी करते रहते हैं।

फील्डिंग में बदलाव कर रहे थे स्मिथ

इस बारे में इयान चैपल ने कहा है कि पाकिस्तान के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच में एडिलेड में स्टीव स्मिथ मैदान पर फील्डिंग में बदलाव कर रहे थे जो कप्तान टिम पेन ने लगाई थी। चैपल ने कहा कि स्मिथ लगातार पेन द्वारा लगाई गई फील्डिंग में बदलाव करते रहते हैं। बता दें कि स्टीव स्मिथ एशेज सीरीज में टॉप रन स्कोरर रहे थे, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ दो पारियों में वे सिर्फ 40 रन बना पाए। 

पेन ने लगाई थी फील्डिंग, स्मिथ ने बदल दी

इयान चैपल ने कहा, "मुझे पसंद नहीं है कि स्टीव स्मिथ फील्डरों की जगह बदलें। उन्होंने टिम पेन से बात की थी, वह उनसे ऑफ साइड में फील्डर की जगह बदलने की बात कर रहे थे, लेकिन मैं इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं हूं कि पेन ने स्मिथ के मुताबिक ही फील्डर बदला। तब स्मिथ बदलने लगे, मुझे यह पसंद नहीं आया। इंग्लैंड में ऐसा होता था, लेकिन यहां भी यही हो रहा है जो गलत है।"

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप