सिडनी, पीटीआइ। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल ने कहा है कि टिम पेन के संन्यास लेने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी स्टीव स्मिथ की जगह प्रमुख तेज गेंदबाज पैट कमिंस को सौंपी जानी चाहिए। चैपल के विचार वर्तमान कप्तान पेन के विपरीत हैं, जिन्होंने हाल ही में पूर्व कप्तान स्मिथ को फिर से कप्तान बनाने का समर्थन किया था। चैपल ने वाइड वर्ल्ड ऑफ स्पोर्ट्स से कहा, 'मुझे लगता है कि यह आगे बढ़ने का समय है। मेरे हिसाब से अगर आप स्मिथ को वापस कप्तान बनाते हैं, तो आप पीछे की ओर जा रहे हैं। यह आगे बढ़ने का समय है।' 

चैपल ने यह भी कहा कि कमिंस को भले ही बॉल टैंपरिंग मामले की जानकारी हो, लेकिन इससे उनके भविष्य में ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व करने की संभावनाओं पर असर नहीं पड़ना चाहिए। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज कैमरन बेनक्रॉफ्ट ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में यह कहकर नया तूफान ला दिया कि उस घटना के बारे में अन्य गेंदबाजों को जानकारी थी। इस घटना के बाद तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ और उप कप्तान डेविड वार्नर पर एक-एक साल का प्रतिबंध लगाया गया था। बेनक्रॉफ्ट पर नौ महीने का बैन लगाया गया। 

स्टीव स्मिथ वह व्यक्ति है जिसे इसे रोकना चाहिए था

बेनक्रॉफ्ट के बयान को लेकर भी चैपल ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि स्टीव स्मिथ वह व्यक्ति है जिसे इसे रोकना चाहिए था। कप्तान के पास इसे रोकने की पूरी शक्ति थी और उन्होंने ऐसा नहीं किया। मुझे नहीं लगता कि इसे कमिंस के खिलाफ जाएगा, भले ही गेंदबाजों को इसके बारे जानकारी हो। स्मिथ वह व्यक्ति हैं जिन्हें यह सुनिश्चित करना चाहिए था कि यह सब न हो। बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने कैमरन बेनक्रॉफ्ट से साल 2018 में हुई गेंद से छेड़छाड़ जैसी बड़ी घटना को लेकर दोबारा संपर्क साधा है कि उनके पास इससे जुड़ी कोई नई जानकारी है या नहीं।

Edited By: Tanisk

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट