मुंबई, प्रेट्र। दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने मेजबान इंग्लिश टीम का समर्थन करते हुए कहा कि अपने तेज गेंदबाजों के दम पर इंग्लैंड भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतेगा।

उन्होंने कहा, 'विराट की अगुआई में भारतीय टीम हर चीज पाने की क्षमता रखती है। मैं जानता हूं कि विराट अच्छे हैं और अपने खेल को लेकर गंभीर है। विराट की टीम टेस्ट सीरीज में कड़ी टक्कर देगी। इंग्लिश गेंदबाजों के पास ज्यादा योग्यता है और यह अंतर पैदा कर सकता है।' 35 वर्षीय स्टेन ने कहा कि जसप्रीत बुमराह (पहले टेस्ट के लिए) और भुवनेश्वर कुमार (कम से कम तीन टेस्ट के लिए) के नहीं होने से टीम को परेशानी हो सकती है।

उन्होंने कहा, 'भारत स्पिनरों पर ज्यादा निर्भर है और उन्होंने वनडे क्रिकेट में अच्छा काम भी किया है लेकिन इंग्लैंड में स्पिनरों को ज्यादा मदद नहीं मिलने वाली इसलिए उन्हें तेज गेंदबाजों पर ही खेलना होगा। अगर उनके तेज गेंदबाज 20 विकेट नहीं निकाल पाए तो वह मुश्किल में पड़ जाएंगे लेकिन मुझे उम्मीद है कि वहां ज्यादा रन बनेंगे। घरेलू टीम को हमेशा से सीरीज जीतने का प्रबल दावेदार माना जाता है। अगर इंग्लैंड में गेंद स्विंग होने लगी तो कोहली, धवन और राहुल पर बड़ी जिम्मेदारी आ जाएगी। दक्षिण अफ्रीका में हालात फिर भी ठीक थे लेकिन इंग्लैंड में फर्क दिख जाएगा। मैं जानता हूं कि पुजारा लंबे समय तक क्रीज पर रुककर स्कोर करते हैं। यदि इंग्लैंड में विकेट फ्लैट हुई तो वह लंबे समय तक बल्लेबाजी करेगा और इंग्लैंड के लिए उसको आउट करना मुश्किल हो जाएगा।'

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern